logo-image

Champions Trophy 2025 : अभी भी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर सकती है इंग्लैंड की टीम, करना होगा ये काम

England Cricket Team : इंग्लैंड क्रिकेट टीम का वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा है. इंग्लैंड ने अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं और सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है.

Updated on: 30 Oct 2023, 02:07 PM

नई दिल्ली:

England Cricket Team : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने का इंग्लैंड का सपना लगभग टूट चुका है. इंग्लैंड का वर्ल्ड कप 2023 में सबसे खराब प्रदर्शन देखने को मिला है. जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 अभी तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. पिछले बार की चैंपियन टीम अपने प्रदर्शन को बरकरार नहीं रखा पाई. इंग्लैंड का बैटिंग और बॉलिंग अब तक पूरी तरह फ्लॉप रही है. 

10वें नंबर पर है इंग्लैंड की टीम 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड की टीम ने बेहद की खराब प्रदर्शन किया है. टीम अफगानिस्तान जैसी छोटी टीम से भी हार गई है. इंग्लैंड का गेंदबाजी और बल्लेबाजी डिपार्टमेंट सभी फेल रहे हैं. इंग्लैंड की टीम ने इस टूर्नामेंट में अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं और सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है. जबरि 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. टीम के 2 अंक के साथ प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचले यानी की 10वें नंबर पर है.

अब इंग्लैंड की टीम को साल 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी की भी चिंता सताने लगी है. दरअसल बात यह है कि आईसीसी के नए नियम के मुताबिक वनडे वर्ल्ड कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल में आखिरी दो पायदान पर रहने वाली टीम चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्सा नहीं बनेंगी. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में पाकिस्तान सहित 8 टीमें हिस्सा लेंगी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : भारत ने इंग्लैंड को दी मात तो पाकिस्तान ने ली राहत की सांस, सेमीफाइनल का रास्ता हुआ आसान?

इस तरह से कर सकती है क्वालीफाई 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर होने के बाद भी इंग्लैंड की टीम इस तरह से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई कर सकती है. इंग्लैंड को वनडे वर्ल्ड कप में अभी अपने तीन मैच खेलने है. ये तीनों मैच ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड्स और पाकिस्तान के खिलाफ है. अगर इंग्लैंड की टीम ये तीनों मैच बड़े अंतर से जीत लेती तो वह प्वाइंट्स टेबल में ऊपर पहुंच जाएगी और फिर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: नीदरलैंड के कैप्टन एडवर्ड्स को किस करने भागी फैन, VIDEO में देखें फिर क्या हुआ?

ऐसा रहा है इंग्लैंड का प्रदर्शन 

इंग्लैंड की टीम अब तक सभी चैंपियंस ट्रॉफी की हिस्सा रही है. टीम ने दो बार फाइनल में भी जगह बनाई, लेकिन एक बार वेस्टइंडीज से और एक बार भारत से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड ने चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक 24 मुकाबले खेले हैं और 13 मैचों में जीत हासिल की है.