logo-image

INDvsENG : विराट कोहली, सिराज और बेन स्‍टोक्‍स मैदान पर ही भिड़े, देखें VIDEO

मोहम्‍मद सिराज ने बेन स्‍टोक्‍स को एक बाउंसर मारी. स्‍टोक्‍स ने इसे खाली जाने दिया. जब सिराज वापस अपने रनअप के लिए लौटे तो ऐसा लगा कि बेन स्‍टोक्‍स ने सिराज को कुछ कहा.

Updated on: 04 Mar 2021, 01:22 PM

नई दिल्‍ली :

Ben stokes vs virat kohli  : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट आज से मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडिय में शुरू हो गया है. आज के मैच में फिर इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. मोटेरा की पिच ने तीसरे मैच में जिस तरह का व्‍यहार किया था, उससे लग रहा था कि इस बार भी यहां स्‍पिनर्स को मदद मिलेगी, इसलिए जोए रूट ने पहले बल्‍लेबाजी का फैसला कर लिया. हालांकि जोए रूट का फैसला गलत साबित हुआ और इंग्‍लैंड के ओपनर जल्‍दी ही पवेलियन की रास्‍ते चले गए. कुछ ही देर बाद इंग्‍लैंड के धाकड़ बल्‍लेबाज बेन स्‍टोक्‍स क्रीज पर आ गए. इस बीच अक्षर पटेल अपना करिश्‍मा दिखा रहे थे तो दूसरे छोर पर मोहम्‍मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की. लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींच लिया.

यह भी पढ़ें : क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा, कीरोन पोलार्ड और अकिला धनंजय का नाम जुड़ा

दरअसल बेन स्‍टोक्‍स बल्‍लेबाजी कर रहे थे और गेंद मोहम्‍मद सिराज के हाथ में थी, मोहम्‍मद सिराज ने बेन स्‍टोक्‍स को एक बाउंसर मारी. स्‍टोक्‍स ने इसे खाली जाने दिया. जब सिराज वापस अपने रनअप के लिए लौटे तो ऐसा लगा कि बेन स्‍टोक्‍स ने सिराज को कुछ कहा. सिराज ने भी बेन स्‍टोक्‍स की ओर देखा. यानी दोनों के बीच कुछ सेकेंड के लिए आईकंटेक्‍ट हुआ. इस बीच कप्‍तान विराट कोहली भी पिक्‍चर में आ गए. विराट कोहली बेन स्‍टोक्‍स के पास गए और कुछ कहा. फिर बेन स्‍टोक्‍स ने भी कुछ जवाब दिया. इससे दोनों के बीच तनातनी देखने के लिए मिली. जब मामला ज्‍यादा बढ़ता हुआ लगा तो अंपायर को बीच में आना पड़ा और उसके बाद मामला रफदफा हुआ. इसके बाद मैच फिर से अपनी रफ्तार में चल रहा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी पहुंचे चेन्‍नई, ट्विटर पर करने लगे अचानक ट्रेंड, CSK का कैंप...

ये सीरीज का चौथा और आखिरी मैच है. अभी तक टीम इंडिया दो और इंग्‍लैंड की टीम एक मैच जीत चुकी है, यानी टीम इंडिया के पास अजेय बढ़त है, लेकिन भारतीय टीम के लिए ये मैच बहुत खास है. वो इसलिए क्‍योंकि अगर टीम इंडिया ने मैच जीता या ड्रॉ हो गया तो उसे आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने का मौका मिल जाएगा. वहीं अगर टीम इंडिया हार जाती है तो उसे फाइनल से हाथ धोना पड़ सकता है. हालांकि इंग्‍लैंड के पास फाइनल में जाने का कोई भी मौका नहीं है, क्‍योंकि तीसरा टेस्‍ट हारते ही इंग्‍लैंड की टीम इस दौड़ से बाहर हो गई है.