News Nation Logo

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा, कीरोन पोलार्ड और अकिला धनंजय का नाम जुड़ा 

वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड के श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजय के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्कों की मदद से वेस्टइंडीज ने कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका को चार विकेट से हरा दिया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Mar 2021, 12:06:55 PM
Kieron Pollard 6 sixes

Kieron Pollard 6 sixes (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

Kieron Pollard Six Sixes and Akila Dananjaya Hat Trick : वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड के श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजय के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्कों की मदद से वेस्टइंडीज ने कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका को चार विकेट से हरा दिया. तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन बनाए जिसके जवाब में विंडीज ने कीरोन पोलार्ड के 11 गेंदों पर छह छक्कों की मदद से 38 रन की विस्फोटक पारी के दम पर 13.1 ओवर में छह विकेट पर 134 रन बनाए और मैच जीत लिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी पहुंचे चेन्‍नई, ट्विटर पर करने लगे अचानक ट्रेंड, CSK का कैंप...

लक्ष्य का पीछा करते हुए कीरोन पोलार्ड ने विंडीज की पारी के छठे ओवर में अकिला धनंजय की छह गेंदों पर लगातार छह छक्के जड़े. कीरोन पोलार्ड ने इसके साथ भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह की बराबरी कर ली जिन्होंने 2007 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर छह छक्के जड़े थे. कीरोन पोलार्ड के छह छक्के जड़ने से पहले धनंजय ने चौथे ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर हैट्रिक ली थी. धनंजय ने एविन लुइस (28) को चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर आउट किया जबकि तीसरी गेंद पर क्रिस गेल (0) को पगबाधा किया और चौथी गेंद पर निकोलस पूरन (0) को पवेलियन भेज अपनी हैट्रिक पूरी की. इससे पहले श्रीलंका की ओर से पाथुम निसांका ने 39 और निरोशान डिकवेला ने 33 रन बनाए. विंडीज की तरफ से ओबेद मैकॉय ने दो विकेट, केविन सिनक्लेयर, एडवर्ड्स, जैसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो और फेबियन एलेन ने एक-एक विकेट लिए. विंडीज की तरफ से पोलार्ड के अलावा लेंडल सिमोंस ने 26 और लुइस ने 28 रन बनाए जबकि होल्डर 29 रन बनाकर नाबाद रहे. श्रीलंका की तरफ से धनंजय ने तीन विकेट और वानिंदू हसारंगा ने तीन विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : डेविड वार्नर ने माना, उनसे हुई थी एक बड़ी गलती, जानिए क्‍या 

छह गेंद में छह छक्‍के मारकर इतिहास रचने वाले कीरोन पोलार्ड अचानक से सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे. मैच के बाद कीरोना पोलार्ड ने कहा कि पहले तो उन्‍हें नहीं लग रहा था कि वे लगातार छह छक्‍के लगा देंगे, लेकिन जब लगातार तीन गेंद पर तीन छक्‍के लगाकर उन्‍हें छक्‍कों की हैट्रिक की, उसके बाद उन्‍हें महसूस हुआ कि वे छह छक्‍के भी मार ही देंगे. उन्‍होंने कहा कि वे खुद को ऐसा करने के लिए कह रहे थे. मैच चुंकि वेस्‍टइंडीज से दूर जा चुका था, इसलिए उन्‍हें कुछ अलग ही करना था. इसलिए टीम को उनकी सख्‍त जरूरत थी. दरअसल पोलार्ड ने भले छह गेंद पर छह छक्‍के मारे हों, लेकिन अकिला धनंजय की सात गेंदों पर लगातार सात छक्‍के लगे. क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक गेंदबाज ने जिस मैच में हैट्रिक ली, उसी मैच में उसे सात गेंद पर लगातार सात छक्‍के भी खाने पड़े हों. 

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Mar 2021, 12:06:55 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.