logo-image

INDvsENG : शून्‍य पर आउट होकर विराट कोहली ने की एमएस धोनी और सौरव गांगुली की बराबरी 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच इस वक्‍त मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में कप्‍तान विराट कोहली ने एक बार फिर निराश किया. आज वे बिना खाता खोले ही शून्‍य पर आउट हो गए.

Updated on: 05 Mar 2021, 11:22 AM

नई दिल्‍ली :

Virat Kohli eight ducks in Test : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच इस वक्‍त मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में कप्‍तान विराट कोहली ने एक बार फिर निराश किया. आज वे बिना खाता खोले ही शून्‍य पर आउट हो गए. उन्‍हें बेन स्‍टोक्‍स ने आउट किया. शून्‍य पर आउट होने के साथ ही विराट कोहली ने एक और नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, हालांकि दुनिया का कोई भी बल्‍लेबाज नहीं चाहेगा कि वो यह रिकॉर्ड बनाए, लेकिन न चाहते हुए भी विराट कोहली का नाम अब इससे जुड़ ही गया है. 

यह भी पढ़ें : इरफान पठान और यूसुफ पठान फिर एक साथ खेलेंगे, पोस्‍ट की तस्‍वीर

दरअसल विराट कोहली ने इस मैच में शून्‍य पर आउट होकर पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. अब विराट कोहली एमएस धोनी एक समान शून्‍य पर आउट होने वाले कप्‍तान बन गए हैं. इससे पहले टीम इंडिया के कप्‍तान एमएस धोनी टेस्‍ट क्रिकेट में बतौर कप्‍तान आठ बार शून्‍य पर आउट हुए थे, और अब विराट कोहली भी आठवीं बार शून्‍य पर आउट हुए हैं. इतना ही नहीं, अगर इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो इससे पहले पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली 13 बार शून्‍य पर आउट हुए थे, अब विराट कोहली भी 13 बार ही बतौर बल्‍लेबाज शून्‍य पर आउट हो चुके हैं. हालांकि धोनी बतौर बल्‍लेबाज 11 बार ही शून्‍य पर आउट हुए थे. इस सीरीज का ये चौथा मैच चल रहा है, लेकिन विराट कोहली अभी तक शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए नजर नहीं आए हैं, वे एक भी शतक नहीं लगा सके हैं. सीरीज में वे अब तक दो बार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : विराट कोहली के पसंदीदा सिराज के लिए अतुल वासन ने कही ये बात 

बता दें कि इसी टेस्‍ट मैच के लिए जब कप्‍तान विराट कोहली पहले दिन टॉस के लिए उतरे थे, तब उन्‍होंने पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की बराबरी कर ली थी. विराट कोहली का बतौर कप्‍तान ये 60वां टेस्‍ट मैच है. एमएस धोनी ने भी 60 टेस्‍ट में ही भारत की कप्‍तानी की थी. अब जब विराट कोहली अगले टेस्‍ट में जब भी मैदान पर उतरेंगे तो एमएस धोनी को इस मामले में पीछे छोड़ देंगे. इससे पहले विराट कोहली ने जो 59 मैच खेले हैं, उसमें से 35 में जीत और 14 में हार मिली थी. वहीं दस मैच ड्रॉ भी रहे थे.