News Nation Logo

IND vs ENG : विराट कोहली के पसंदीदा सिराज के लिए अतुल वासन ने कही ये बात 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथे टेस्‍ट से पहले जब तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपना नाम वापस ले लिया था तो टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल यही था कि उनकी जगह किसे मौका दिया जाए.

IANS | Updated on: 05 Mar 2021, 08:50:49 AM
Mohammed Siraj

Mohammed siraj (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथे टेस्‍ट से पहले जब तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपना नाम वापस ले लिया था तो टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल यही था कि उनकी जगह किसे मौका दिया जाए. उमेश यादव या फिर मोहम्‍मद सिराज को. हालांकि कई दिग्‍गज मान रहे थे कि इशांत शर्मा के साथ उमेश यादव को मौका मिलेगा, लेकिन टॉस के वक्‍त कप्‍तान विराट कोहली ने बताया कि प्‍लेइंग इलेवन में मोहम्‍मद सिराज को मौका दिया गया है. इससे साफ हो गया कि विराट कोहली मोहम्‍मद सिराज को पसंद करते हैं और वे इस पिच पर घातक भी हो सकते हैं. मैच में जब स्‍पिनर्स का बोलबाला था और इशांत शर्मा को कोई विकेट नहीं मिला तो मोहम्‍मद सिराज ने दो विकेट लिए. इसमें सबसे बड़े बल्‍लेबाज शामिल थे. एक तो कप्‍तान जोए रूट और दूसरे घातक बेन स्‍टोक्‍स. अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व पेस बॉलर अतुल वासन का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन मुश्किल हालात में दो विकेट लेकर यह साबित किया कि वह खालिस टेस्ट बॉलर हैं. भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी 205 रनों पर समेटी. इसमें भारतीय स्पिनरों ने आठ विकेट लिए. वहीं मोहम्‍मद सिराज ने कप्तान जोए रूट और बेन स्टोक्स के रूप मे दो अहम विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : टीम इंडिया की आज की रणनीति क्‍या होगी, जानिए यहां 

मोहम्‍मद सिराज के प्रदर्शन पर अतुल वासन ने आईएएनएस से कहा कि वह एक प्रॉपर टेस्ट बॉलर हैं. उन्हें गेंद को मूव कराने की क्षमता मिली है. भारतीय पिचों पर आपको एलबीडब्ल्यू करने का बहुत मौका मिलता है क्योंकि गेंद नीचे रहती है. उसके पास ऐसा एक्शन है जो गेंद को मूव कराने में मदद करता है. वह सुधार कर रहे है और उन्हें एक तेज गेंदबाज के लिए जरूरी मानसिक सोच मिली है. मैच के बाद सिराज ने अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा कि हम अधिक से अधिक दबाव बनाना चाहते थे. कप्तान और यहां तक की इशांत शर्मा ने कहा कि एक ही स्थान पर गेंद करो और ज्यादा वेरिएशन मत आजमाओ. अगर तुम दबाव बनाने मे सफल रहते हो तो विकेट मिलते रहेंगे. मोहम्‍मद सिराज ने वही किया और लगातार एक स्थान पर गेंद फेंकी. इस दौरान सिराज ने अपने एक्शन के साथ-साथ अपने शब्दों से भी इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशान किया. बेन स्टोक्स के खिलाफ सिराज ने खासतौर पर काफी स्लेजिंग की. इसका कारण पूछे जाने पर सिराज ने कहा कि उसने मुझे गाली दी थी. मैंने भी उसका जवाब दिया. बाद में विराट भाई ने मामला सम्भाल लिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Mar 2021, 08:50:49 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.