logo-image

INDvsENG : टीम इंडिया की आज की रणनीति क्‍या होगी, जानिए यहां 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच चल रहा है, पहले दिन का खेल खत्‍म हो गया है और अब से कुछ ही देर बाद दूसरे दिन का खेल शुरू होना है. पहले दिन के मैच में टीम इंडिया ने मैच पर पकड़ मजबूत कर ली है.

Updated on: 05 Mar 2021, 08:30 AM

नई दिल्‍ली :

India vs England live streaming : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच चल रहा है, पहले दिन का खेल खत्‍म हो गया है और अब से कुछ ही देर बाद दूसरे दिन का खेल शुरू होना है. पहले दिन के मैच में टीम इंडिया ने मैच पर पकड़ मजबूत कर ली है, हालांकि जब भारत की पारी शुरू हूई तो शुरुआत में ही शुभमन गिल आउट हो गए, इससे टीम इंडिया को झटका लगा, लेकिन रोहित शर्मा और चेतेश्‍वर पुजारा ने दिन के अंत तक कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया. अब आज टीम इंडिया का लक्ष्य होगा कि पहले इंग्‍लैंड के लक्ष्य को हासिल किया जाए, उसके बाद बड़ा स्‍कोर टांगा जाए, ताकि इंग्‍लैंड को दूसरे दिन भी दबाव में रखा जाए. 

यह भी पढ़ें : Road Safety Series : भारत और बांग्‍लादेश का मैच आज, जानिए कब और कहां देखें LIVE Match

मैच के पहले दिन अक्षर पटेल ने 68 रन पर चार विकेट हासिल किए. इसी शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की पहली पारी 205 रनों पर ढेर कर दी. भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 24 रन बना लिए हैं और वह अभी 181 रन पीछे है. स्टंप्स तक चेतेश्वर पुजारा 36 गेंदों पर एक चौके के सहारे 15 रन और रोहित शर्मा 34 गेंदों पर एक चौके की मदद से आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : विराट कोहली, सिराज और बेन स्‍टोक्‍स मैदान पर ही भिड़े, देखें VIDEO

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही. इंग्लैंड की टीम खराब शुरुआत के बाद संभल नहीं सकी और पहले दिन ही ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 121 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 55 रन बनाए. उनके अलावा डेनियल लॉरेंस ने 46, ओली पोप ने 29 और जॉनी बेयरस्टो ने 28 रन बनाए जबकि जेम्स एंडरसन 10 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की ओर से अक्षर के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 47 रन देकर तीन विकेट, मोहम्मद सिराज ने 45 रन देकर दो विकेट और वाशिंगटन सुंदर ने 14 रन देकर एक विकेट लिया. ईशांत शर्मा 23 रन देकर खाली हाथ रहे.