logo-image

INDvsENG : विराट कोहली ने छोड़ा था कैच, BCCI ने क्‍यों बताया शानदार प्रयास

INDvsENG ODI Series : भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला मैच तो टीम इंडिया ने जीत लिया है और दूसरा मैच अब खेला जा रहा है.

Updated on: 26 Mar 2021, 03:52 PM

नई दिल्‍ली :

INDvsENG ODI Series : भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला मैच तो टीम इंडिया ने जीत लिया है और दूसरा मैच अब खेला जा रहा है. इस बीच टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में हुए पहले वनडे मैच के दौरान इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का कैच छोड़ा था, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इसे शानदार फील्डिंग प्रयास करार दिया है. कप्‍तान विराट कोहली ने पहले वनडे में 17वें ओवर में कप्‍तान इयॉन मोर्गन का कैच छोड़ा था लेकिन बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट पर इसे विराट कोहली का शानदार फील्डिंग प्रयास बताया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी से पूछे बगैर CSK में हुआ ये फैसला, रॉबिन उथप्‍पा का खुलासा 

बीसीसीआई ने उस मैच की क्लिप पोस्ट कर लिखा कि विराट कोहली ने स्लिप्स में शानदार फील्डिंग का प्रयास किया. उन्होंने कैच पकड़ लिया था लेकिन गेंद उनके हाथ से निकल गई. उनका शानदार प्रयास. विराट कोहली को खेल भावना दिखाने के लिए पूरे नंबर मिलेंगे. विराट कोहली ने स्लिप्स में कैच पकड़ी, लेकिन गेंद उनके हाथ से निकल गई थी. इयॉन मोर्गन पिच पर खड़े होकर यह देख रहे थे लेकिन उनके हाथ से गेंद निकलते ही वह क्रीज पर पहुंचे. इयॉन मोर्गन हालांकि 22 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB की सबसे बड़ी समस्‍या का समाधान, जानिए कौन करेगा ओपनिंग 

आपको बता दें कि पहले वन डे में टॉस हारने के बाद टीम इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी की थी और शानदार प्रदर्शन की बदौलत 317 रन बना दिए थे और इंग्‍लैंड को 318 रनों का लक्ष्य दिया था. इंग्‍लैंड की टीम जब बल्‍लेबाजी के लिए उतरी तो उनकी शुरुआत अच्‍छी हुई. लेकिन इसके बाद टीम बिखरनी शुरू हुई तो रुकी ही नहीं. पूरी टीम मिलकर 251 रन ही बना सकी थी और इस मैच को 66 रनों के बड़े अंतराल से हार गई थी. टीम इंडिया ने इस मैच को जीतने के साथ ही सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है और अब सीरीज पर कब्‍जा करने के लिए भारत को एक ही मैच और जीतना बाकी है. वहीं इंग्‍लैंड की कोशिश होगी कि एक मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर लाया जाए, ताकि सीरीज की जीत हार का फैसला आखिरी दिन हो. 

https://www.bcci.tv/videos/153478/virat-kohli-s-brilliant-fielding-effort-in-the-slips