News Nation Logo

INDvsENG : दूसरे टेस्‍ट में बदल जाएगी टीम इंडिया, जानिए कौन होगा अंदर- बाहर

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 13 फरवरी से चेन्‍नई के चेपक मैदान में खेला जाएगा. पहले मैच में बुरी तरह से हारने के बाद अब टीम इंडिया दूसरे मैच को जीतकर सीरीज बचाने की कोशिश करेगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Feb 2021, 12:29:10 PM
india vs england logo

india vs england logo (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 13 फरवरी से चेन्‍नई के चेपक मैदान में खेला जाएगा. पहले मैच में बुरी तरह से हारने के बाद अब टीम इंडिया दूसरे मैच को जीतकर सीरीज बचाने की कोशिश तो करेगी ही, लेकिन वहीं टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इसी जीत के साथ ही विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की संभावना को भी जिंदा रखा जाए. हालांकि पहले के बाद दूसरे मैच में टीम इंडिया में कुछ बदलाव भी देखने के लिए मिल सकते हैं. बल्‍लेबाजी क्रम में तो शायद ज्‍यादा बदलाव देखने के लिए न मिलें, लेकिन गेंदबाजी में बदलाव होने के प्रबल आसार हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : आज शाम 5 बजे तक टीमें कर सकती हैं ये काम 

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री ने पहले टेस्‍ट में शाहबाज नदीम को मौका दिया था. शाहबाज नदीम टीम के साथ नेट गेंदबाज के रूप में जुड़े थे, लेकिन आखिरी वक्‍त में अक्षर पटेल पूरी तरह से फिट नहीं थे तो आनन फानन में शाहबाज नदीम को मौका दिया गया. हालांकि कुलदीप यादव भी टीम के साथ थे, लेकिन उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला. अब दूसरे टेस्‍ट में हो सकता है कि शाहबाज नदीम का पत्‍ता कट जाए. शाहबाज नदीम की पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने खूब पिटाई की थी.  

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KXIP में होगा बड़ा बदलाव, नाम और लोगों भी बदल जाएगा! 

इस बीच पीटीआई के हवाले से खबर सामने आई है कि पहले टेस्‍ट में बाहर बैठने वाले अक्षर पटेल अब पूरी तरह से फिट बताए जा रहे हैं, वे टीम में खेल सकते हैं. उन्‍हें नेट गेंदबाजी के दौरान हल्‍की चोट लगी थी, जो अब ठीक हो गई है. अभी भी दूसरा टेस्‍ट शुरू होने में एक दिन से भी ज्‍यादा का वक्‍त है, ऐसे में हो सकता है कि वे और भी ठीक हो जाएं. दरअसल अक्षर पटेल तो पहले ही टेस्‍ट में खेलते हुए नजर आते, लेकिन वे फिट ही नहीं थे, इसलिए नदीम का चयन किया गया. पहले टेस्‍ट के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने कहा भी था कि जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और अश्‍विन अच्‍छी गेंदबाजी कर इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों पर दबाव बनाया, लेकिन शाहबाज नदीम और वॉशिंगटन सुंदर इसे जारी नहीं रख पाए. तभी से उम्‍मीद थी कि नदीम का अगले मैच में बाहर बैठना तय है.  

यह भी पढ़ें : INDvsENG : दूसरा टेस्‍ट नहीं खेलेंगे जेम्‍स एंडरसन जानिए क्‍यों !

पहले टेस्‍ट में शाहबाज नदीम के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने 59 ओवर की गेंदबाजी की और इसमें उन्‍होंने 233 रन दिए. उन्‍हें विकेट तो मिले, लेकिन इतने ज्‍यादा रन देने के बाद. पिटाई तो हालांकि वॉशिंगटन सुंदर की भी हुई, लेकिन पहली पारी में नाबाद 85 रन बनाकर उन्‍होंने अपने आप को गेंदबाजी से ज्‍यादा बल्‍लेबाजी में साबित किया. इस बीच टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर भी सवाल उठ रहे हैं. कई दिग्‍गज मांग कर रहे हैं कि रोहित शर्मा अगर फार्म में नहीं हैं तो उनकी जगह मयंक अग्रवाल को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए. रोहित शर्मा दूसरा टेस्‍ट खेलेंगे या नहीं, ये मैच के दिन सुबह टॉस के वक्‍त ही तय होगा. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Feb 2021, 12:29:10 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो