logo-image

INDvsENG Team India Playing XI : टीम इंडिया में दो बदलाव, रोहित शर्मा...

भारत के कप्तान विराट कोहली ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है.

Updated on: 14 Mar 2021, 06:48 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG 2nd T20 Live Match Score Board : भारत के कप्तान विराट कोहली ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है. टी20 सीरीज से पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है. भारत ने इस मैच में शिखर धवन की जगह इशान किशन और अक्षर पटेल की जगह सूर्य कुमार यादव को अंतिम एकादश में मौका दिया है. इशान किशन और सूर्यकुमार दोनों इस मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू कर रहे हैं. भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा को इस मैच से भी आराम दिया गया है. इंग्लैंड ने मार्क वुड की जगह टॉम कुरैन को टीम में शामिल किया है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : सूर्य कुमार यादव और इशान किशन करेंगे टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू!

टीम इंडिया पहला ही मैच हार गई थी. इस सीरीज में चार मैच और खेले जाने हैं, ऐसे में टीम इंडिया को आज के दूसरे मैच में हर हाल में वापसी करनी होगी. वहीं सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन की एंट्री से अक्षर पटेल और शिखर धवन को बाहर बैठना पड़ रहा है. पहले मैच में भी रोहित शर्मा को रेस्‍ट दिया गया था, इसके बाद दूसरे मैच में भी वे आराम कर रहे हैं. ये दोनों बल्‍लेबाज किस नंबर पर बल्‍लेबाजी करेंगे और कैसा प्रदर्शन करेंगे, इस पर भी सभी की नजर होगी. माना जा रहा है कि केएल राहुल के साथ इशान किशन ओपनिंग करेंगे, वहीं सूर्य कुमार यादव मीडिल आर्डर में खेलते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 में खेलेंगी दस टीमें, जानिए कब होगी नीलामी और टीम की कीमत 

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
इंग्लैंड : जैसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करेन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद और टॉम कुरैन।
भारत : लोकेश राहुल, इशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल।