logo-image

IPL 2022 में खेलेंगी दस टीमें, जानिए कब होगी नीलामी और टीम की कीमत 

इस वक्‍त आईपीएल 2021 की तैयारियां चल रही हैं. आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल को खेला जाएगा. आईपीएल 14 का पहला मैच चेन्‍नई में होगा और इसमें रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी आमने सामने होंगी.

Updated on: 15 Mar 2021, 12:11 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 News Teams : इस वक्‍त आईपीएल 2021 की तैयारियां चल रही हैं. आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल को खेला जाएगा. आईपीएल 14 का पहला मैच चेन्‍नई में होगा और इसमें रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आमने सामने होंगी. बीसीसीआई ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है और अब बारी अगले आईपीएल यानी आईपीएल 2022 की है. बीसीसीआई पहले ही इस बात की घोषणा कर चुका है कि आईपीएल 2022 में दस टीमें खेलेंगे, अभी जो आठ टीमें खेल रही हैं, वो तो रहेंगी ही, साथ ही दो और टीमों की एंट्री होगी. यानी आईपीएल 2022 और भी रोचक करने की पूरी तैयारी बीसीसीआई ने कर ली है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले RCB को झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर, जानिए किसकी हुई एंट्री 

इस बीच खबर ये आ रही है कि बीसीसीआई की तैयारी है कि आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमों की नीलामी आईपीएल 2021 के दौरान ही यानी मई में ही कर दी जाए. इस बीच पीटीआई के हवाले से खबर सामने आ रही है कि अगले साल के आईपीएल में दस टीमें होंगी और मई के आखिर तक पता चल जाएगा कि दो नई टीमें कौन सी हो सकती हैं. इस बीच इनसाइड स्‍पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार नई टीमों के लिए बेस प्राइज 1500 करोड़ रुपये हो सकता है. हालांकि रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि अभी तक बीसीसीआई और आईपीएलजीसी की बैठक में अभी तक इस बात पर आम राय नहीं बनी है कि नई टीमों का बेस प्राइज क्‍या होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL की ब्रांड वैल्यू 6 साल में पहली बार घटी, CSK और MI का भी बुरा हाल 

आपको बता दें कि आईपीएल की जो नई टीमें शामिल होनी हैं, उसमें एक नाम तो अहमदबाद की टीम का ही सामने आ रहा है, वहीं एक टीम यूपी की भी हो सकती है. यूपी की टीम के लिए लखनऊ और कानपुर का नाम अभी तक सामने आ रहा है. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कुछ भी साफ नहीं किया गया है. नई टीमों को लेकर कई और भी नाम सामने आए हैं, लेकिन असली पता तो मई में ही पता चलेगा और उसी के साथ साफ हो जाएगा कि आईपीएल 2022 में कौन कौन सी नई टीमें खेलेंगी और आईपीएल 2022 का पूरा फॉर्मेट किस तरह का होगा.