logo-image

INDvsENG : सूर्य कुमार यादव और इशान किशन करेंगे टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू!

भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टी20 मैच अब से कुछ ही देर में शुरू होने जा रहा है. आज के मैच की खास बात ये है कि आज के मैच में भारत के दो खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू करने वाले हैं. इसमें सूर्य कुमार यादव और इशान किशन शामिल हैं.

Updated on: 14 Mar 2021, 06:29 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टी20 मैच अब से कुछ ही देर में शुरू होने जा रहा है. आज के मैच की खास बात ये है कि आज के मैच में भारत के दो खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू करने वाले हैं. इसमें सूर्य कुमार यादव और इशान किशन शामिल हैं. यानी ये दोनों खिलाड़ी आज अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलने जा रहे हैं. हालांकि ये दोनों खिलाड़ी टीम में आ रहे हैं, ऐसे में कौन से दो खिलाड़ी बाहर होंगे ये बड़ा सवाल है. हालांकि मैच से पहले इशान किशन और सूर्य कुमार यादव को टीम इंडिया की कैप दी गई है, इससे करीब करीब पक्‍का है, ये दोनों डेब्‍यू करने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG 2nd T20 : पहली हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया पहला ही मैच हार गई थी. इस सीरीज में चार मैच और खेले जाने हैं, ऐसे में टीम इंडिया को आज के दूसरे मैच में हर हार में वापसी करनी होगी. वहीं इन दो खिलाड़ियों की टीम में एंट्री से ये भी लग रहा है कि शायद रोहित शर्मा आज भी इस मैच से बाहर ही रहेंगे, पहले मैच में भी रोहित शर्मा को रेस्‍ट दिया गया था. अब ये दोनों खिलाड़ी किसकी जगह लेंगे और कौन बाहर होगा, ये देखना दिलचस्‍प है. वहीं ये दोनों बल्‍लेबाज किस नंबर पर बल्‍लेबाजी करेंगे और कैसा प्रदर्शन करेंगे, इस पर भी सभी की नजर होगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 में खेलेंगी दस टीमें, जानिए कब होगी नीलामी और टीम की कीमत 

सूर्य कुमार यादव आईपीएल के बड़े खिलाड़ी हैं, वे मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और आईपीएल 2020 जो मुंबई इंडियंस ने जीता था, उसमें सूर्य कुमार यादव का बड़ा योगदान रहा है. सूर्य कुमार यादव के आंकड़ों की बात करें तो उन्‍होंने अब तक 77 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें 5326 रन बनाए हैं, उन्‍होंने इसमें 14 शतक ओर 26 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं लिस्‍ट ए मैचों की बात करें तो उन्‍होंने 98 मैचों में 2779 रन बनाए हैं. उन्‍होंने तीन शतक और 17 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं टी 20 की बात करें तो सूर्य कुमार यादव के आंकड़े बहुत शानदार हैं. उन्‍होंने 170 टी20 मैचों में 2546 रन बनाए हैं. वे इस फॉर्मेट में शतक तो नहीं लगा पाए हैं, लेकिन 19 अर्धशतक उन्‍होंने जरूर लगाए हैं. उनका सर्वाधिक स्‍कोर 94 रन नाबाद है. उन्‍होंने टी20 में 31 की औसत से रन बनाए हैं, वहीं उनका स्‍ट्राइक रेट 140 से भी ज्‍यादा का है. इससे समझा जा सकता है कि वे कितने बड़े खिलाड़ी हैं. सूर्य कुमार यादव जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं और छह विकेट अभी तक टी20 में अपने नाम कर चुके हैं.