logo-image

INDvsENG 2nd T20 : टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता मैच

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में है. सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 14 Mar 2021, 11:03 PM

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में इंग्‍लैंड को सात विकेट से हराकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है. इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे और टीम इंडिया को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया था. टीम इंडिया ने इस टारगेट को 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया और मैच अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया की इस मैच में भी शुरुआत खराब रही और सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल बिना खाता खोले ही आउट हो गए. लेकिन इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली और अपना डेब्‍यू कर रहे इशान किशन ने शानदार बल्‍लेबाजी की. इशान किशन ने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा. आउट होने से पहले इशान किशन ने 32 गेंद पर 56 रन की तेज पारी खेली. इस दौरान इशान किशन ने चार छक्‍के और पांच चौके जड़े. वहीं दूसरी ओर कप्‍तान विराट कोहली ने फार्म में वापसी करते हुए शानदार अर्धशतक पूरा किया. ये विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 26 रहा.  इशान किशन के आउट होने के बाद क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने भी अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. हालांकि ऋषभ पंत की पारी बड़ी नहीं चल पाई और वे 13 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हो गए. अब सीरीज बराबरी पर है. सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में 16 मार्च को खेला जाएगा. 

calenderIcon 22:34 (IST)
shareIcon

इशान किशन ने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा. आउट होने से पहले इशान किशन ने 32 गेंद पर 56 रन की तेज पारी खेली. इस दौरान इशान किशन ने चार छक्‍के और पांच चौके जड़े. वहीं दूसरी ओर कप्‍तान विराट कोहली ने फार्म में वापसी करते हुए शानदार अर्धशतक पूरा किया. ये विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 26 रहा.  इशान किशन के आउट होने के बाद क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने भी अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. हालांकि ऋषभ पंत की पारी बड़ी नहीं चल पाई और वे 13 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हो गए. अब सीरीज बराबरी पर है. सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में 16 मार्च को खेला जाएगा. 

calenderIcon 22:34 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में इंग्‍लैंड को सात विकेट से हराकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है. इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे और टीम इंडिया को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया था. टीम इंडिया ने इस टारगेट को 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया और मैच अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया की इस मैच में भी शुरुआत खराब रही और सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल बिना खाता खोले ही आउट हो गए. लेकिन इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली और अपना डेब्‍यू कर रहे इशान किशन ने शानदार बल्‍लेबाजी की. 

calenderIcon 22:14 (IST)
shareIcon

कप्‍तान विराट कोहली ने अपना 26वां अर्धशतक पूरा कर लिया है. टीम इंडिया का स्‍कोर अब 141 रन हो गया है और टीम अब जीत के काफी करीब है. 

calenderIcon 22:08 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया का तीसरा विकेट भी गिर गया है. ऋषभ पंत 26 रन बनाकर आउट हो गए हैं. टीम इंडिया का स्‍कोर अब 130 रन हो गया है और टीम इंडिया जीत के काफी करीब है. 

calenderIcon 21:55 (IST)
shareIcon

इशान किशन ने अपने पहले ही मैच में शानदार बल्‍लेबाजी का मुजायरा पेश किया और अर्धशतक पूरा किया. हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद वे आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. 

calenderIcon 21:31 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया का पावर प्‍ले खत्‍म हो गया है. इस दौरान टीम इंडिया ने 50 रन पूरे कर लिए हैं. वहीं एक विकेट गिरा है, केएल राहुल आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं. 

calenderIcon 20:53 (IST)
shareIcon

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेला जा रहे दूसरे टी20 मैच की पहली पारी खत्‍म हो गई है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए हैं. इस तरह से टीम इंडिया को ये मैच जीतने और सीरीज को बराबरी पर लाने के लिए 165 रनों की जरूरत है. पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत पहला मैच हार चुकी है, इसलिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी है. इंग्‍लैंड की टीम ने इस मैच में खराब शुरुआत के बाद अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और टीम इंडिया के सामने एक बड़ा स्‍कोर रखा. 


calenderIcon 20:46 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड का छठा विकेट गिर गया है. बेन स्‍टाेक्‍स 24 रन बनाकर आउट हो गए हैं. 

calenderIcon 20:21 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड का चौथा विकेट भी गिर गया है. अब जॉनी बेयस्‍टो आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. उन्‍हें वॉशिंगटन सुंदर ने आउट किया. 


calenderIcon 20:07 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड ने तीसरा विकेट खो दिया है. अब जेसन रॉय वॉशिंगटन सुंदर का शिकार हो गए हैं., 

calenderIcon 19:48 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड का दूसरा विकेट गिर गया है. टी20 के नंबर एक बल्‍लेबाज डेविड मलान आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. उन्‍हें युजवेंद्र चहल ने आउट किया. हालांकि मैदानी अंपायर ने उन्‍हें नाट आउट दिया था, लेकिन कप्‍तान विराट कोहली ने रिव्‍यू लिया तो तीसरे अंपायर ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट दे दिया. इस तरह से इंग्‍लैंड को दूसरा झटका लगा और टीम इंडिया को दूसरी सफलता मिली है. 

calenderIcon 19:03 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया को पहली कामयाबी मिल गई है. भुवनेश्‍वर कुमार ने जॉस बटलर को आउट कर दिया है, बटलर अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे. टीम का स्‍कोर अभी एक ही रन है और पहला विकेट गिर गया है. 


calenderIcon 18:50 (IST)
shareIcon

इंग्लैंड : जैसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करेन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद और टॉम कुरैन।
भारत : लोकेश राहुल, इशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल।


calenderIcon 18:49 (IST)
shareIcon

भारत के कप्तान विराट कोहली ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है. टी20 सीरीज से पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है. भारत ने इस मैच में शिखर धवन की जगह इशान किशन और अक्षर पटेल की जगह सूर्य कुमार यादव को अंतिम एकादश में मौका दिया है. इशान किशन और सूर्यकुमार दोनों इस मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू कर रहे हैं. भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा को इस मैच से भी आराम दिया गया है. इंग्लैंड ने मार्क वुड की जगह टॉम कुरैन को टीम में शामिल किया है.


calenderIcon 18:32 (IST)
shareIcon

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने आज के मैच में टॉस जीत लिया है और उन्‍होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.