logo-image

INDvsENG : टीम इंडिया को शुरुआती झटके, रोहित शर्मा और शुभमन गिल पवेलियन लौटे 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्‍लैंड की पूरी पारी आखिरी समाप्‍त कर ही दी. हालांकि इंग्‍लैंड ने काफी रन बना दिए हैं. वहीं जब भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी आई तो रोहित शर्मा जल्‍दी आउट हो गए.

Updated on: 07 Feb 2021, 11:17 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्‍लैंड की पूरी पारी आखिरी समाप्‍त कर ही दी. हालांकि इंग्‍लैंड ने काफी रन बना दिए हैं. वहीं जब भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी आई तो सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा जल्‍दी आउट हो गए, इससे टीम इंडिया फिर संकट में फंस गई. वहीं दूसरे सलामी बल्‍लेबाज और भारत में अपना पहला टेस्‍ट खेल रहे शुभमन गिल ने पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन वे भी ज्‍यादा देर तक टिक नहीं पाए. इससे पहले शुभमन गिल ने जितने भी शॉट लगाए, वे अच्‍छे टच में नजर आ रहे थे. लेकिन ये पारी लंबी नहीं चल सकी. इससे पहले जब टीम इंडिया इंग्‍लैंड के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरे तो टीम का स्‍कोर जब 19 रन ही था, उसी वक्‍त जोफ्रा आर्चर की एक गेंद रोहित शर्मा के बल्‍ले का किनारा लेते हुए विकेट कीपर जोस बटलर के हाथों में चली गई और भारत को पहला झटका लगा. इसके बाद 29 के कुल स्‍कोर पर शुभमन गिल भी आउट हो गए. उन्‍हें भी जोफ्रा आर्चर ने जेम्‍स एंडरसन के हाथों कैच कराया. अब टीम इंडिया की दिक्‍कत बढ़ती हुई दिख रही है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इंग्‍लैंड की पूरी टीम आउट, बनाए 578 रन, अब टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी

इससे पहले कप्तान जोए रूट (218) के पांचवें दोहरे शतक और डॉमिनीक सिब्ले (87) तथा बेन स्टोक्स (82) के अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान भारत के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया. इंग्लैंड ने अपने शनिवार के स्कोर आठ विकेट पर 555 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 190.1 ओवर में 578 रनों पर ऑलआउट हो गई. डोमिनिक बैस ने 28 और जैक लीच ने अपनी पारी को छह रन से आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाजों ने नौवें विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की. बैस 567 के स्कोर पर आउट हुए. उन्हें बुमराह ने पगबाधा आउट किया. बैस ने 105 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 34 रन बनाए. इंग्लैंड का अंतिम विकेट जेम्स एंडरसन के रूप में 578 के स्कोर पर गिरा. एंडरसन को अश्विन को बोल्ड किया. एंडरसन ने 12 गेंदों पर एक रन बनाया. जैक लीग 57 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14 रन बनाकर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ें : INDvsENG 1st Test Day 3 LIVE : इंग्‍लैंड की पूरी टीम आउट, स्‍कोर पहुंचा 578 रन 

रूट ने 377 गेंदों पर 19 चौके और दो छक्के लगाए. सिब्ले ने 286 गेंदों पर 12 चौके लगाए. स्टोक्स ने 118 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्के लगाए. उनके अलावा रोरी बर्न्‍स ने 33, डैनियल लॉरेंस ने 0, ओली पोप ने 34, जोस बटलर ने 30, डॉमिनीक बैस ने 34 और जोफरा आर्चर ने 0 रन बनाए. भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 52 रन पर दो विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 84 रन पर तीन विकेट, रविचंद्रन अश्विन ने 146 रन पर तीन विकेट और शाहबाज नदीम ने 167 रन पर दो विकेट लिए.