News Nation Logo

INDvsENG T20i : चौथे मैच में क्‍या होगी टीम इंडिया की रणनीति और प्‍लेइंग इलेवन 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मैच गुरुवार को खेला जाएगा.  ये मैच भी उसी मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा, जहां पहले के तीनों मैच हुए हैं. अभी तक तीन मैचों में से टीम इंडिया ने एक ही मैच में जीत हासिल की है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Mar 2021, 06:42:12 PM
ishan kishan  virat kohli

ishan kishan virat kohli (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मैच गुरुवार को खेला जाएगा.  ये मैच भी उसी मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा, जहां पहले के तीनों मैच हुए हैं. अभी तक तीन मैचों में से टीम इंडिया ने एक ही मैच में जीत हासिल की है, वहीं दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है और इस तरह से टीम सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही है.  टीम इंडिया  को चौथा मैच हर हाल मे जीतना ही होगा नहीं तो सीरीज भी हाथ से चली जाएगी. इस मैच के लिए टीम इंडिया को खास रणनीति बनानी होगी, जो इंग्‍लैंड टीम समझ ही न पाए और तब तक भारतीय टीम मैच जीत जाए.

यह भी पढ़ें :  INDvsENG T20 : टीम इंडिया को हर हाल में जीतना ही होगा, जानिए अपडेट 

टीम इंडिया के लिए अच्‍छी बात ये है कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली एक बार फिर फार्म में लौट आए हैं. पहले टी20 मैच में सस्‍ते में आउट होने के बाद बाकी दो मैचों में विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारियां खेली, इसमें से एक में तो विराट कोहली टीम इंडिया को जिता ले गए, लेकिन दूसरे मैच में उनकी पारी भी टीम इंडिया के काम नहीं आई. पहले मैच में श्रेयस ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और दूसरे मैच में ईशान किशन ने अपने डेब्‍यू मैच में ही अर्धशतक लगाया. लेकिन टीम इंडिया की समस्‍या केएल राहुल का फार्म है.  अभी तक खेले गए तीन मैचों में केएल राहुल एक ही रन बना सके हैं और दो मैचों में लगातार शून्‍य पर आउट हो चुके हैं. इससे संभावना जताई जा रही है कि चौथे मैच में राहुल का बाहर बैठना पड़ सकता है, लेकिन विराट कोहली की ओर से जिस तरह के इशारे आ रहे है, उसे लगता है कि टीम मैनेजमेंट राहुल को अभी कुछ और मौके देने के मूड में है.

यह भी पढ़ें : द.अफ्रीका ने भारत को हराकर 4-1 से जीती सीरीज, जानिए मैच का हाल 

इसके साथ ही तीसरे मैच में लंबे अर्से बाद हिटमैन रोहित शर्मा की वापसी हुई, लेकिन वे उस अंदाज में दिखाई नहीं दिए, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. वहीं गेंदबाज भी कुछ कमाल की गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. युजवेंद्र चहल की लगातार पिटाई हो रही है. हो सकता है कि अगले मैच में वे प्‍लेइंग इलेवन से बाहर हो जाएं, लेकिन कप्‍तान विराट कोहली युजवेंद्र चहल पर काफी भरोसा करते हैं, वे एक मैच विनर हैं.  अगर युवजेंद्र चहल बाहर होते हैं तो अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है, जिन्‍होंने टेस्‍ट सीरीज में अच्‍छा प्रदर्शन किया था और टीम को एक बल्‍लेबाजी ऑप्‍शन भी मिल जाएगा. वहीं शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर की प्‍लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है. टीम इंडिया के पास खिलाड़ी तो अच्‍छे हैं, लेकिन प्‍लेइंग इलेवन में किसे और कहां मौका देना है, ये तो कप्‍तान को ही तय करना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें : ICC Ranking : विराट कोहली ने रच दिया इतिहास, तीनों फॉर्मेट में टॉप 5 में

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन  : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 06:42:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG Team India