News Nation Logo

INDvsENG T20 : टीम इंडिया को हर हाल में जीतना ही होगा, जानिए अपडेट 

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले चौथे टी20 मुकाबले में सीरीज में बराबरी हासिल करने उतरेगी. भारत पांच मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड से फिलहाल 1-2 से पीछे चल रहा है.

IANS | Updated on: 17 Mar 2021, 05:43:43 PM
IND vs ENG 4th T20 Match

IND vs ENG 4th T20 Match (Photo Credit: IANS)

अहमदाबाद :

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले चौथे टी20 मुकाबले में सीरीज में बराबरी हासिल करने उतरेगी. भारत पांच मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड से फिलहाल 1-2 से पीछे चल रहा है और वह चौथे मुकाबले को जीत सीरीज में बराबरी करना चाहेगा. भारत के लिए इस मैच में सबसे बड़ी चुनौती इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण से निपटना है. इसके अलावा ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल की खराब फॉर्म भी उसके लिए चिंता का विषय है.
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज उसके लिए इस सीरीज में उपयोगी साबित हुए हैं, विशेषकर मार्क वुड. मार्क वुड इस सीरीज में दो मैचों में खेले और दोनों ही मैच इंग्लैंड ने जीते थे. मार्क वुड ने पहले मैच में एक विकेट लिया था, जबकि तीसरे वनडे में तीन विकेट लिया और भारतीय टीम को बड़ा स्कोर करने से रोके रखा. तीसरे मुकाबले में भारत अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रहा और पिछले मैच में उम्दा प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन भी इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके थे, जबकि केएल राहुल ने एक बार फिर टीम को निराश किया. 

यह भी पढ़ें :  द.अफ्रीका ने भारत को हराकर 4-1 से जीती सीरीज, जानिए मैच का हाल 

लोकश राहुल ने इस सीरीज के तीन मैचों में 1, 0 और 0 रन बनाए हैं. उनके खराब प्रदर्शन के बावजूद कोहली और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने राहुल को मौका दिया. भारत के लिए उसका स्पिन विभाग भी चिंता का विषय है. टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल अपनी लय हासिल नहीं कर पा रहे हैं और तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने उनकी गेंद पर काफी रन लुटाए और उन्हें संभलने का मौका नहीं दिया.

यह भी पढ़ें : ICC Ranking : विराट कोहली ने रच दिया इतिहास, तीनों फॉर्मेट में टॉप 5 में

ये रही टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी. नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दूल ठाकुर.
ये रही इंग्लैंड की टीम : ईयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करेन, टॉम करेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंग्स्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोपले और मार्क वुड।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 05:43:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.