logo-image

INDvsENG : एक ही मैच में टीम इंडिया ने खेलाए तीन विकेट कीपर, जानिए कौन कौन  

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इस मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

Updated on: 14 Mar 2021, 07:20 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इस मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. टीम इंडिया पहला मैच हार चुकी है, इसलिए टीम को इस मैच में वापसी करनी होगी. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने इस मैच में एक साथ तीन तीन विकेट कीपर को खेलाया है. ऋषभ पंत तो पहले से ही खेल रहे हैं, वहीं टीम में केएल राहुल एक बार फिर खेल ही रहे हैं, वहीं टीम में नए खिलाड़ी के तौर पर इशान किशन को डेब्‍यू का मौका दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG Team India Playing XI : टीम इंडिया में दो बदलाव, रोहित शर्मा...

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले से अंतरराष्ट्रीय टी20 में डेब्‍यू किया है. सूर्यकुमार और ईशान को इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को हो रहे इस मुकाबले के लिए प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. ईशान को शिखर धवन और सूर्यकुमार यादव को अक्षर पटेल की जगह टीम में लिया गया है. ईशान किशन और सूर्यकुमार को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई थी लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को पहले मैच से बाहर रखा गया था. ईशान किशन और सूर्यकुमार ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुए आईपीएल 2020 के सत्र में उम्दा प्रदर्शन किया था. कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह दोनों खिलाड़ी डेब्‍यू के लिए तैयार हैं और इन्होंने आईपीएल में विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया है. ईशान किशन ने 57.33 के औसत से 516 रन बनाए थे जबकि सूर्यकुमार ने 40 के औसत से 480 रन बनाए. ईशान किशन और सूर्यकुमार आईपीएल के पिछले सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में क्रमश: पांचवें और सातवें नंबर पर रहे थे. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : सूर्य कुमार यादव और इशान किशन करेंगे टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू!

इंग्लैंड : जैसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करेन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद और टॉम कुरैन.
भारत : लोकेश राहुल, इशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल.