News Nation Logo
Banner

INDvsENG : पांच दिन नहीं चलेगा दूसरा टेस्‍ट, जानिए कब खत्‍म होगा

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट का पहला दिन का खेल खत्‍म हो गया है. वैसे तो टेस्‍ट मैच पांच दिन तक खेला जाता है, लेकिन दूसरा टेस्‍ट मैच पांच दिन तक नहीं खेला जाएगा. ये मैच इससे पहले ही खत्‍म हो जाएगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Feb 2021, 08:04:18 AM
Virat kohli ashwin

Virat kohli ashwin (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट का पहला दिन का खेल खत्‍म हो गया है. वैसे तो टेस्‍ट मैच पांच दिन तक खेला जाता है, लेकिन दूसरा टेस्‍ट मैच पांच दिन तक नहीं खेला जाएगा. ये मैच इससे पहले ही खत्‍म हो जाएगा. पहले दिन ही पिच ने जिस तरह से रंग ढंग दिखाए हैं, उससे कतई नहीं लगता कि ये मैच पांच दिन तक खिंचेगा. देखना होगा कि दूसरे दिन के खेल में क्‍या कुछ होता हुआ नजर आता है. मैच के पहले ही दिन छह विकेट गिर गए हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : मैदान पर दर्शकों के बीच रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, फिर कही ये बात 

दूसरे टेस्‍ट का पहला दिन का खेल जब खत्‍म हुआ तो भारत ने 300 रन बना लिए हैं. पहले दिन भारत ने छह विकेट खो दिए हैं. पहला टेस्‍ट भी इसी चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम में खेला गया था. वो मैच चला तो पांच दिन था, लेकिन पांचवें दिन पूरे दिन का खेल नहीं हुआ और पहले ही खत्‍म हो गया. उस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. भारत को आखिरी दिन जीत के लिए 380 रन बनाने थे या फिर पूरे दिन बल्‍लेबाजी करनी थी, लेकिन टीम इंडिया पूरे दिन बल्‍लेबाजी नहीं कर पाई. अब ये मैच भी उसी मैदान पर खेला जा रहा है. पहले दिन के खेल के बाद ही इस पिच ने बता दिया है कि मैच में गेंदबाज खास तौर पर स्‍पिनर्स हावी रहेंगे और बल्‍लेबाज अगर जरा सी भी गलती करेगा तो उसे पवेलियन लौटना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली जब शून्‍य पर आउट हुए तो चार बार टीम इंडिया ने जीता है मैच 

इस बीच स्‍पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि ये मैच पांच दिन नहीं चलेगा. हरभजन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि टेस्‍ट मैच का पहला सेशन. गेंद ऐसे घूम रही है, जैसे ये मैच का आठवां दिन हो. मुझे ऐसा लगता है कि ये टेस्‍ट मैच तीन या साढ़े तीन दिन में ही खत्‍म हो जाएगा. इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व टेस्‍ट सलामी बल्‍लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी ये बात कही थी कि मैच साढ़े तीन या फिर चार दिन में खत्‍म हो जाएगा. पहले दिन पिच ने जिस तरह का व्‍यवहार किया, उससे ये संभावना और भी मजबूत हुई है. टीम इंडिया की ही बात करें तो रोहित शर्मा और अजिंक्‍य रहाणे की बात करें तो इन दोनों के अलावा कोई भी दूसरा बल्‍लेबाज पिच पर टिक नहीं सका और सस्‍ते में बल्‍लेबाज आउट होते चले गए. जब पहले दिन का खेल खत्‍म हुआ उस वक्‍त विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 55 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 33 और अक्षर पटेल सात गेंदों में एक चौके के सहारे पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. देखना होगा कि ये दोनों कब तक टिकते हैं और टीम इंडिया का स्‍कोर कहां तक ले जाते हैं. 

First Published : 14 Feb 2021, 08:03:31 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.