logo-image

INDvsENG : तीसरे अंपायर के दो फैसलों पर सवाल, आप की देखिए, वीरेंद्र सहवाग ने ......

Surya Kumar Yadav OUT : सूर्यकुमार यादव के के शानदार अर्धशतक के दम पर भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टी20 मुकाबले में निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन बना लिए हैं.

Updated on: 18 Mar 2021, 09:25 PM

नई दिल्‍ली :

Surya Kumar Yadav OUT : सूर्यकुमार यादव के के शानदार अर्धशतक के दम पर भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टी20 मुकाबले में निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. भारत ने सूर्यकुमार के 31 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 57 रन की शानदार पारी के दम पर 185 रनों का स्कोर खड़ा किया. सूर्य कुमार यादव हालांकि अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वे आउट हो गए. दरअसल सूर्य कुमार यादव जिस तरह से आउट दिए गए, उस पर सवाल उठ रहे हैं. ये कैच डेविड मलान ने पकड़ा. वहीं इसके बाद एक और फैसले पर सवाल उठ रहे हैं, जब वॉशिंगटन सुंदर का कैच बाउंड्री पर आदिल राशिद ने पकड़ा. इन दो फैसलों से सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : सूर्य कुमार यादव का अर्धशतक, इंग्‍लैंड को जीत के लिए चाहिए इतने रन, जानिए 

दरअसल पहला मामला तब सामने आया, जब सूर्य कुमार यादव अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे, लेकिन तभी 14वें ओवर में सैम करन की एक गेंद पर सूर्य कुमार यादव ने अच्‍छा शॉट खेला और गेंद सीधी डेविड मलान के पास गई. डेविड मलान ने कैच तो पकड़ लिया, लेकिन लगा कि गेंद जमीन पर भी लग गई है. इसके बाद फैसला तीसरे अंपायर के पास गया, तीसरे अंपायर ने कई बार रीप्‍ले देखा और काफी देर बाद उन्‍हें आउट दे दिया गया. जबकि रिप्‍ले में दिख रहा था कि गेंद डेविड मलान के हाथ में जाने के बाद कुछ देर के लिए जमीन पर भी लग गई थी. सोशल मीडिया पर खूब प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी इस पर सवाल खड़े किए हैं. इतना ही नहीं कप्‍तान विराट कोहली भी इस फैसले से नाराज दिखाई दिए. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG VIDEO : रोहित शर्मा ने मैच की पहली ही गेंद पर छक्‍का मारा, पहली बार हुआ ऐसा

इसके बाद दूसरी बार मामला तब सामने आया, जब वॉशिंगटन सुंदर ने अच्‍छा शॉट खेला और बाउंड्री पर आदिल रशीद ने कैच पकड़ा, लेकिन रिप्‍ले देखने से ऐसा लग रहा था कि आदिल रशीद का पैर कहीं न कहीं बाउंड्री से छू गया है. मैदानी अंपायर ने इस फैसले को तीसरे अंपायर के पास भेज दिया, और तीसरे अंपायर ने इसे भी आउट करार दिया. आपको बता दें कि भारत की पारी में श्रेयस अय्यर ने 18 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रन, ऋषभ पंत ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 30 रन, लोकेश राहुल ने 14, रोहित शर्मा ने 12, हार्दिक पांड्या ने 11, वाशिंगटन सुंदर ने चार और कप्तान विराट कोहली ने एक रन बनाए.  इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने चार विकेट विकेट लिया जबकि बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड और सैम करेन ने एक-एक विकेट लिया.