logo-image

INDvsENG VIDEO : रोहित शर्मा ने मैच की पहली ही गेंद पर छक्‍का मारा, पहली बार हुआ ऐसा

Rohit Sharma First Ball T20i SIX VIDEO : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टी20 मैच खेला जा रहा है. इस मैच में रोहित शर्मा ने पहली ही गेंद पर छक्‍का मारकर ऐसा काम कर दिया जो अभी तक भारत की ओर से कोई भी नहीं कर सका था.

Updated on: 18 Mar 2021, 08:26 PM

नई दिल्‍ली :

Rohit Sharma First Ball T20i SIX VIDEO : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टी20 मैच खेला जा रहा है. इस मैच में रोहित शर्मा ने पहली ही गेंद पर छक्‍का मारकर ऐसा काम कर दिया जो अभी तक भारत की ओर से कोई भी नहीं कर सका था. मैच में रोहित शर्मा ने पहली गेंद का सामना किया और इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयॉन मोर्गन ने स्‍पिनर आदिल रशीद को गेंद थमा दी. पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा ने जोरदार छक्‍का मारा. इसके साथ ही रोहित शर्मा भारत के पहले ऐसे बल्‍लेबाज बन गए हैं, जिन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल गेंद पर छक्‍का मार दिया. इसके साथ ही रोहित शर्मा भारत की ओर से छक्‍कों का अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी भी हो गए हैं. इससे पहले कप्‍तान विराट कोहली ने टी20 में 48 छक्‍के मारे थे, वहीं युवराज सिंह के नाम पर 32 छक्‍के दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG VIDEO : सूर्य कुमार यादव ने अपनी पहली इंटरनेशनल गेंद पर मारा छक्‍का

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मैच आज मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. पहले तो रोहित शर्मा ने मैच की पहली गेंद पर छक्‍का मारा, इसके बाद सूर्य कुमार यादव ने अपनी पहली ही इंटरनेशनल गेंद पर छक्‍का मार दिया.  सूर्य कुमार यादव का मौका मिला और कप्‍तान विराट कोहली ने उन्‍हें नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी के लिए भेजा और अपनी पहली ही अंतरराष्‍ट्रीय गेंद पर छक्‍का मार कर अपने खेल का आगाज किया. हालांकि ये मैच सूर्य कुमार यादव का पहला मैच नहीं है. इससे पहले इस सीरीज के दूसरे मैच में उन्‍होंने डेब्‍यू किया था, लेकिन तब उन्‍हें बल्‍लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिल पाया. तीसरे मैच में वे टीम से बाहर थे, लेकिन आज फिर उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिला और जोफ्रा आर्चर की पहली ही गेंद पर छक्‍का मार दिया. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20i Palying XI : टीम इंडिया में दो बदलाव, यहां जानिए पूरी टीम

आपको बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मैच आज मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में है, जहां इससे पहले के तीन और मैच खेले गए थे. आज के मैच में एक बार फिर टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली टॉस हार गए. इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयॉन मोर्गन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ये टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी है. क्‍योंकि अभी तक जिस भी टीम ने टॉस जीता है, उसने पहले गेंदबाजी ही की है और बाद में बल्‍लेबाजी कर मैच भी अपने नाम किया है. भारतीय टीम को पिछले तीन मैच से चली आ रही इस परम्‍परा को आज किसी भी हाल में तोड़ना ही होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK के लिए सुरेश रैना क्‍यों हैं खास, पार्थिव पटेल ने बताया

जहां तक आज के मैच में प्‍लेइंग इलेवन की बात है तो टॉस के वक्‍त कप्‍तान विराट कोहली ने बताया कि राहुल चाहर को टीम में शामिल किया गया है और उनकी जगह युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर किया गया है. वहीं बल्‍लेबाजी में एक बदलाव किया गया है. ईशान किशन की जगह सूर्य कुमार यादव को मौका दिया गया है. यानी कि लगातार दो पारियों में शून्‍य पर आउट होने के बाद भी कप्‍तान विराट कोहली का भरोसा अभी भी कायम है और वे प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा हैं. बाकी की टीम में कोई भी खास बदलाव नहीं किया गया है. अभी तक सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके हैं और इसमें से टीम इंडिया दो मैच हार चुकी है. वहीं केवल एक ही मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है. पहले ही मैच में टीम इंडिया को हार मिली थी, उसके बाद दूसरे ही मैच में टीम इंडिया ने वापसी की और सीरीज को बराबरी पर ला दिया. लेकिन इसके बाद तीसरे ही मैच में टीम इंडिया को फिर हार मिली और सीरीज में पीछे हो गई. टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्‍या सलामी जोड़ी है, जो हर मैच में बदल रही है और किसी भी मैच में चल भी नहीं रही है. पहले मैच में कप्‍तान विराट कोहली ने केएल राहुल और शिखर धवन की जोड़ी को मैदान में उतारा, लेकिन उसके बाद दूसरे मैच में ये जोड़ी बदल गई और शिखर धवन को बाहर कर केएल राहुल और ईशान किशन को बतौर ओपनर उतारा गया. 


ये रही टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन  : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर.  

ये रही इंग्लैंड की पूरी टीम : जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सेम करेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और मार्क वुड.