logo-image

INDvsENG : सूर्य कुमार यादव का अर्धशतक, इंग्‍लैंड को जीत के लिए चाहिए इतने रन, जानिए 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टी20 मैच इस वक्‍त मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं.

Updated on: 18 Mar 2021, 09:06 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टी20 मैच इस वक्‍त मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं. अब इंग्‍लैंड को अगर ये मैच जीतना है तो उसे 20 ओवर में 186 रन बनाने होंगे. अगर इंग्‍लैंड की टीम ये मैच भी जीत लेती है तो सीरीज भी अपने नाम कर लेगी, वहीं अगर टीम इंडिया मैच जीतती है तो सीरीज बराबरी पर आ जाएगी और आखिरी मैच में सीरीज का फैसला होगा. भारतीय टीम की कोशिश होगी कि पिछले मैच ही हार का बदला लिया जाए. मैच में सूर्य कुमार यादव ने शानदार अर्धशतक पूरा किया. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG VIDEO : रोहित शर्मा ने मैच की पहली ही गेंद पर छक्‍का मारा, पहली बार हुआ ऐसा

भारत की ओर से आज के मैच में भी रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करने के लिए आए. मैच की पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा ने छक्‍का जड़ा. रोहित शर्मा ने पहली ही गेंद पर छक्‍का मारकर ऐसा काम कर दिया जो अभी तक भारत की ओर से कोई भी नहीं कर सका था. मैच में रोहित शर्मा ने पहली गेंद का सामना किया और इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयॉन मोर्गन ने स्‍पिनर आदिल रशीद को गेंद थमा दी. पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा ने जोरदार छक्‍का मारा. इसके साथ ही रोहित शर्मा भारत के पहले ऐसे बल्‍लेबाज बन गए हैं, जिन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल गेंद पर छक्‍का मार दिया. इसके साथ ही रोहित शर्मा भारत की ओर से छक्‍कों का अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी भी हो गए हैं. इससे पहले कप्‍तान विराट कोहली ने टी20 में 48 छक्‍के मारे थे, वहीं युवराज सिंह के नाम पर 32 छक्‍के दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG VIDEO : सूर्य कुमार यादव ने अपनी पहली इंटरनेशनल गेंद पर मारा छक्‍का 

हालांकि रोहित शर्मा की पारी ज्‍यादा देर तक नहीं चल सकी और वे आउट हो गए, लेकिन पिछले दो मैच में शून्‍य पर आउट होने वाले केएल राहुल ने कुछ देर संघर्ष किया, लेकिन वे उस तरह की पारी नहीं खेल पाए, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. हालांकि तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए सूर्य कुमार यादव ने अपनी पहली ही इंटरनेशनल गेंद पर छक्‍का मार दिया.  सूर्य कुमार यादव का मौका मिला और कप्‍तान विराट कोहली ने उन्‍हें नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी के लिए भेजा और अपनी पहली ही अंतरराष्‍ट्रीय गेंद पर छक्‍का मार कर अपने खेल का आगाज किया. ये मैच सूर्य कुमार यादव का पहला मैच नहीं है. इससे पहले इस सीरीज के दूसरे मैच में उन्‍होंने डेब्‍यू किया था, लेकिन तब उन्‍हें बल्‍लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिल पाया. तीसरे मैच में वे टीम से बाहर थे, लेकिन आज फिर उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिला और जोफ्रा आर्चर की पहली ही गेंद पर छक्‍का मार दिया. वहीं कप्‍तान विराट कोहली ने पिछले दो लगातार मैचों में अर्धशतक लगाया था, लेकिन इस बार वे ज्‍यादा कुछ नहीं कर सके. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK के लिए सुरेश रैना क्‍यों हैं खास, पार्थिव पटेल ने बताया 

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सेम करेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और मार्क वुड।

भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हाíदक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार और राहुल चाहर।