logo-image

INDvsENG : अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भारत को दी चेतावनी, हिंग्लिश में किया ट्वीट 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने टीम इंडिया को चेताया है, या यूं कहें कि पीटरसन ने टीम इंडिया को चेतावनी दी है और वो भी हिन्दी में.

Updated on: 20 Jan 2021, 01:00 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर टेस्ट सीरीज में  2-1 से पीट दिया है. सीरीज शुरू होने से पहले किसी ने भी नहीं सोचा था कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में इस तरह का प्रदर्शन करेगी कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने घर में ही घुटनों के बल आ जाएगी. खास तौर पर पहले टेस्ट मैच में हार के बाद तो करीब करीब सभी दिग्गज यही सोच रहे थे कि टीम को आगे एक भी मैच जीतना मुश्किल हो जाएगा. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो ये यहां तक कह दिया था कि इस सीरीज का नतीजा 4-0 होने वाला है. लेकिन टीम इंडिया ने तो कुछ और ही सोच रखा था. अब टीम इंडिया का लंबा दौरा खत्म हो गया है. भारतीय टीम इस दौरे में वन डे सीरीज 1-2 से हार गई थी, वहीं टी20 सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से पीट दिया और टेस्ट सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा किया. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, टीम में कई बदलाव, जानिए यहां 

अब भारतीय क्रिकेट टीम को अपने ही घर पर इंग्लैंड से लोहा लेना है. इसमें भी वन डे, टेस्ट और टी20 सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज की शुरुआत टेस्ट से होगी, टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट पांच फरवरी से खेला जाना है.  पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है. लेकिन इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने टीम इंडिया को चेताया है, या यूं कहें कि पीटरसन ने टीम इंडिया को चेतावनी दी है और वो भी हिन्दी में. केविन पीटरसन ने हिन्दी में एक ट्विट किया है. पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने सबसे पहले तो भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर बधाई दी है. पीटरसन ने हिंग्लिश में ट्वीट करते हुए भारत से जीत का जश्न मनाने को कहा साथ ही उसे आगाह भी किया कि अगले कुछ हफ्तों में उसका सामना इंग्लैंड से होने वाला है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : भारत इंग्लैंड सीरीज के लिए पांच नेट गेंदबाज और चार स्टैंडबाय खिलाड़ी, जानिए नाम

केविन पीटरसन ने लिखा है कि भारत यह ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाएं, क्योंकि यह सभी बाधाओं के खिलाफ हासिल हुई है, लेकिन असली टीम तो कुछ हफ्तों बाद आ रही है जिसे आपको हराना होगा अपने घर में. सतर्क रहें दो सप्ताह में बहुत अधिक जश्न मनाने से सावधान रहें. आपको बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय श्रीलंका में है, जहां इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज खेल रही है.  वहां ऑस्ट्रेलियाई टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है, खास तौर पर कप्तान जोए रूट ने तो दोहरा शतक लगा दिया है. श्रीलंका में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम एशिया की कंडीशन से अच्छी तरह से वाकिफ हो जाएगी, पहला और दूसरा टेस्ट चेन्नई में ही खेलाज जाना है. जो श्रीलंका से ज्यादा दूर भी नहीं हैं.  श्रीलंका से इंग्लैंड की टीम  भारत के दौरे पर आएगी और चार टेस्ट, पांच टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के तुरंत बाद आईपीएल 2021 शुरू हो जाएगा, जहां इंग्लैंड के खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आएंगे.