News Nation Logo
विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ रथयात्रा की थोड़ी देर में शुरुआत, पढ़ें-15 रोचक तथ्यRead More » Manipur Landslide: 14 लोगों की मौत की पुष्टि, 23 बचाए गए; 60 अब भी लापताRead More » महाराष्ट्र: शनिवार को शिंदे सरकार का फ्लोर टेस्ट, असेंबली स्पीकर का भी होगा चुनावRead More » संजय राउत आज दोपहर 12 बजे ED के समक्ष पेश होने वाले हैं ढाई साल बाद पहली बार चीन से बाहर निकले शी जिनपिंग, हांगकांग पहुँचे जुमे की नमाज़ और उदयपुर की घटना को लेकर यूपी के कई शहरों में अलर्ट उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रात 8:30 बजे दिल्ली आएंगे सीएम की शपथ से बाद देर रात एकनाथ शिंदे सीधे गोवा में होटल पहुंचे उदयपुर हत्याकांड के मद्देनजर उदयपुर के SP और IG उदयपुर रेंज को हटाया मुंबई के कई इलाकों में आज तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट शिव सेना के सुनील प्रभु ने बागियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई आयकर विभाग ने शरद पवार को 2004, 2009, 2014 और 2020 में दायर चुनावी हलफनामों के संबंध में नोटिस भेजा बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी महाराष्ट्र: पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में ED कार्यालय पहुंचे

INDvsENG : भारत इंग्लैंड सीरीज के लिए पांच नेट गेंदबाज और चार स्टैंडबाय खिलाड़ी, जानिए नाम

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. दोनों टीमों के बीच पहला मैच पांच फरवरी से होगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Jan 2021, 12:11:03 AM
BCCI

BCCI (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. दोनों टीमों के बीच पहला मैच पांच फरवरी से होगा. इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए 18 खिलाड़ियों को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की नई सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति ने भारतीय टीम का चयन किया. बड़ी बात ये भी है कि टीम के खिलाड़ियों के अलावा पांच नेट गेंदबाजों को भी टीम में शामिल किया गया है, वहीं चार स्टैंडबाय खिलाड़ी भी टीम के साथ रहेंगे. ये एक सोची समझी रणनीति के तहत किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, टीम में कई बदलाव, जानिए यहां 

जहां तक टीम की बात है तो तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को टीम में शामिल किया गया है. ईशांत चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सके थे. उन्हें यह चोट आईपीएल में लगी थी और इसके बाद वह बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन में थे. ईशांत शर्मा के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्चिन की भी इंग्लैंड के साथ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है. ये दोनों क्रिकेटर आस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे. इंग्लैंड की टीम फिल्हाल श्रीलंका दौरे पर है और वह 27 जनवरी को चेन्नई के लिए रवाना होगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस MI में इन खिलाड़ियों पर संकट 

दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल.

स्टैंडबाय : केएस भारत (विकेटकीपर), अभिमन्य ईश्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर

नेट गेंदबाज : अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, के गौतम, सौरभ कुमार.

(input ians)

First Published : 19 Jan 2021, 08:05:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.