logo-image

INDvsENG : इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, टीम में कई बदलाव, जानिए यहां 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद अब टीम इंडिया को अपने ही घर में इंग्लैंड से लोहा लेना है.  इस सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इंग्लैंड सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी एक बार फिर विराट कोहली ही करते हुए नजर आएंगे.

Updated on: 19 Jan 2021, 06:44 PM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद अब टीम इंडिया को अपने ही घर में इंग्लैंड से लोहा लेना है.  इस सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इंग्लैंड सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी एक बार फिर विराट कोहली ही करते हुए नजर आएंगे. लेकिन टीम में कई बड़े बदलाव कर दिए गए हैं, जिसकी उम्मीद नहीं की जा रही थी. बड़ी बात ये भी है कि टीम में आलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की वापसी हो गई है. वहीं रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी को टीम में जगह नहीं मिली है. इसके साथ ही चोटिल जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन को भी पहले दो टेस्ट के लिए जगह मिली है. हालांकि माना जा रहा है कि ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में चोटिल हो गए थे, इसलिए इन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. हो सकता है कि पहले दो टेस्ट के बाद इन सभी बड़े खिलाड़ियों को टीम में जगह मिल जाए. भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक चेन्नई में जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक चेन्नई में ही खेला जाना है.
 
इंग्लैंंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल.  

इंग्लैंड का भारत दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है-

चार टेस्ट मैचों की सीरीज 
पहला टेस्ट : 5-9 फरवरी, चेन्नई
दूसरा टेस्ट : 13-17 फरवरी, चेन्नई
तीसरा टेस्ट : 24-28 फरवरी, अहमदाबाद (दिन-रात का टेस्ट)
चौथा टेस्ट : 4-8 मार्च, अहमदाबाद

पांच टी-20 मैचों की सीरीज 
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में

तीन वनडे मैचों की सीरीज 
पहला वनडे : 23 मार्च को पुणे में
दूसरा वनडे : 26 मार्च को पुणे में
तीसरा वनडे : 28 मार्च को पुणे में