logo-image

INDvsENG : केएल राहुल को एक और मौका या फिर शिखर धवन की होगी वापसी 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मैच आज खेला जाएगा. अभी तक सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके हैं और इसमें से टीम इंडिया दो मैच हार चुकी है. वहीं केवल एक ही मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है.

Updated on: 18 Mar 2021, 03:48 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG T20i Series : भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मैच आज खेला जाएगा. अभी तक सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके हैं और इसमें से टीम इंडिया दो मैच हार चुकी है. वहीं केवल एक ही मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है. पहले ही मैच में टीम इंडिया को हार मिली थी, उसके बाद दूसरे ही मैच में टीम इंडिया ने वापसी की और सीरीज को बराबरी पर ला दिया. लेकिन इसके बाद तीसरे ही मैच में टीम इंडिया को फिर हार मिली और सीरीज में पीछे हो गई. टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्‍या सलामी जोड़ी है, जो हर मैच में बदल रही है और किसी भी मैच में चल भी नहीं रही है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20i : चौथे मैच में क्‍या होगी टीम इंडिया की रणनीति और प्‍लेइंग इलेवन 

पहले मैच में कप्‍तान विराट कोहली ने केएल राहुल और शिखर धवन की जोड़ी को मैदान में उतारा, लेकिन उसके बाद दूसरे मैच में ये जोड़ी बदल गई और शिखर धवन को बाहर कर केएल राहुल और ईशान किशन को बतौर ओपनर उतारा गया. इस इसके बाद तीसरे मैच में रोहित शर्मा की वापसी होती है और उनके साथ केएल राहुल उतरते हैं. अभी तक केएल राहुल तीन मैच खेल चुके हैं, लेकिन अब तक एक ही रन बना पाए हैं. वे दो बार शून्‍य पर यानी बिना खाता खोले ही आउट हो चुके हैं. 
अब चौथे मैच में सबसे बड़ा सवाल क्‍या केएल राहुल को एक और मौका मिलेगा या फिर शिखर धवन की वापसी होगी. हालांकि जिस तरह के बयान टीम मैनेजमेंट की ओर से आ रहे हैं, उससे पता चलता है कि कप्‍तान विराट कोहली केएल राहुल को एक और मौका देने के मूड में हैं. वहीं हो सकता है कि शिखर धवन को एक और मौका दिया जाए. हालांकि रोहित शर्मा का खेलना पक्‍का है. साथ ही ईशान किशन भी खेलेंगे ही, लेकिन किस नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतरेंगे, ये नहीं कहा जा सकता.

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20 : टीम इंडिया को हर हाल में जीतना ही होगा, जानिए अपडेट 

वहीं इस मैच में टीम इंडिया को गेंदबाजी में भी कुछ बदलाव करने होंगे. युजवेंद्र चहल अभी तक अपनी गेंदों का जादू उस तरह से नहीं चला पाए हैं, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. वहीं शार्दुल ठाकुर भी मारक गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी ये देखना दिलचस्‍प होगा. आज का मैच इसलिए भी महत्‍वपूर्ण है कि अगर आज भारत हारा तो सीरीज हाथ से निकलना पक्‍का है, वहीं आज का मैच जीतकर टीम इंडिया की कोशिश होगी आखिरी मैच भी जीतकर सीरीज पर कब्‍जा किया जाए.