logo-image

INDvsENG : इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी, जानिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन 

IND vs ENG 2nd ODI : इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने भारत के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में हो रहे दूसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

Updated on: 26 Mar 2021, 01:36 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG 2nd ODI : इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने भारत के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में हो रहे दूसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मैच में इंग्लैंड के नियमित कप्तान इयोन मोर्गन हाथ में चोट लगने के कारण और सैम बिलिंग्स भी चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं. मोर्गन की जगह जोस बटलर टीम की कप्तानी कर रहे हैं. भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 66 रनों से मात दी थी और अब वह इस मुकाबले को जीत कर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगा, जबकि इंग्लैंड की टीम बराबरी करने उतरेगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी से पूछे बगैर CSK में हुआ ये फैसला, रॉबिन उथप्‍पा का खुलासा 

भारत ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत को टीम में शमिल किया है. इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंग्स्टोन ने इस मुकाबले से डेब्यू किया है. हालांकि संभावना ये जताई जा रही थी कि श्रेयस अय्यर की जगह सूर्य कुमार यादव को इस मैच में वन डे डेब्‍यू करने का मौका मिल सकता है. लेकिन कप्‍तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत को मौका देना ज्‍यादा बेहतर समझा. इस तरह से टीम इंडिया में पिछले मैच से एक ही बदलाव किया गया है. बाकी पूरी टीम वही खेल रही है, जो पिछले मैच में खेली थी.

इस बीच आपको बता दें कि तीन वन डे मैचों की सीरीज में पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इसी मैच को जीतकर सीरीज को अपने कब्‍जे में किया जाए. वहीं दूसरी ओर इंग्‍लैंड की कोशिश होगी इस मैच को जीतकर सीरीज को बराबरी पर लाया जाए, ताकि आखिरी मैच में ही सीरीज का फैसला हो. हालांकि पिछले मैच में इंग्‍लैंड की टीम दूसरी पारी में जब बल्‍लेबाजी करने आई थी, तब बिखर गई थी और 317 रनों का पीछा करते हुए 251 रन ही बना सकी थी और उसके सभी विकेट भी गिर गए थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB की सबसे बड़ी समस्‍या का समाधान, जानिए कौन करेगा ओपनिंग 

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
भारत : रोहित श्र्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।