News Nation Logo

INDvsENG : टीम इंडिया के सामने अंग्रेज शर्मसार, भारत के खिलाफ सबसे छोटा स्‍कोर 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार अपनी दूसरी पारी में मात्र 81 रनों पर ढेर हो गई, जो भारत के खिलाफ इंग्लैंड का अब तक का यह सबसे न्यूनतम स्कोर है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Feb 2021, 07:17:47 PM
Ben Stokes

Ben Stokes (Photo Credit: IANS)

अहमदाबाद :

इंग्लैंड क्रिकेट टीम मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार अपनी दूसरी पारी में मात्र 81 रनों पर ढेर हो गई, जो भारत के खिलाफ इंग्लैंड का अब तक का यह सबसे न्यूनतम स्कोर है. दोनों टीमों के बीच यह मैच डे-नाइट टेस्ट मैच के रूप में खेला जा रहा है. इंग्लैंड का भारत के खिलाफ इससे पहले न्यूनतम स्कोर 1971 में द ओवल में था, जहां इंग्लैंड की टीम 101 रनों पर सिमट गई थी. इंग्लैंड का भारत के खिलाफ तीसरा न्यूनतम स्कोर मुंबई में 1979-80 में था जब उसने 102 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इंग्‍लैंड 81 पर ऑलआउट, टीम इंडिया को चाहिए 49 रन

इसके बाद उसने भारत के खिलाफ अपना चौथा न्यूनतम स्कोर लीडस में 1986 में 102 रन करके बनाया था. इससे पहले अहमदाबाद में ही जारी तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ 112 रनों पर सिमट गई थी, जोकि उसका पांचवां न्यूनतम स्कोर है. विश्व टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी टीम के खिलाफ इंग्लैंड का न्यूनतम स्कोर 45 रन का है, जो उसने सिडनी में 1887 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था. इसके बाद उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ है, जोकि उसने 1994 में पोर्ट आफ स्पेन में बनाया था.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : अश्‍विन ने टेस्‍ट क्रिकेट में पूरे किए 400 विकेट, बने चौथे भारतीय गेंदबाज

बता दें कि अक्षर पटेल (5/32) तथा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (4/48) की शानदार गेंदबाजी से भारत ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड की दूसरी पारी 81 रन पर ऑलआउट कर दी. भारत को जीत के लिए 49 रनों का लक्ष्य मिला है. भारत ने पहली पारी में 145 रन बनाए थे और उसे 33 रनों की बढ़त हासिल हुई थी. लेकिन गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी जल्द खत्म कर दी. भारत की ओर से अक्षर और अश्विन के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया. अश्विन इसके साथ ही टेस्ट में 400 विकेट लेने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बन गए हैं. इंग्लैंड की पारी में बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 25 रन, जोए रूट ने 19, ओली पोप ने 12, जैक लीच ने नौ, बेन फोक्स ने आठ और डोमिनिक सिब्ले ने सात रन बनाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Feb 2021, 07:17:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.