logo-image

INDvsENG : इंग्‍लैंड 81 पर ऑलआउट, टीम इंडिया को चाहिए 49 रन

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्‍ट अब टीम इंडिया की पकड़ में आ गया है. इंग्‍लैंड की दूसरी पारी मात्र 81 रनों पर ही सिमट गई है. इस तरह से अब टीम इंडिया को ये मैच जीतने के लिए 49 रन की जरूरत है.

Updated on: 25 Feb 2021, 06:49 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्‍ट अब टीम इंडिया की पकड़ में आ गया है. इंग्‍लैंड की दूसरी पारी मात्र 81 रनों पर ही सिमट गई है. इस तरह से अब टीम इंडिया को ये मैच जीतने के लिए 49 रन की जरूरत है. अभी दूसरे दिन का आखिरी सेशन का खेल होना बाकी है. उम्‍मीद है कि आज ही टीम इंडिया जीत के लिए जरूरी 49 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम कर लेगी. इससे पहले पहला मैच इंग्‍लैंड ने जीता था, वहीं दूसरा मैच भारतीय टीम ने जीतकर सीरीज को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया था. अब तीसरे टेस्‍ट जो भी टीम जीतेगी, वो सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगी. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : अश्‍विन ने टेस्‍ट क्रिकेट में पूरे किए 400 विकेट, बने चौथे भारतीय गेंदबाज

इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और पूरी टीम 112 रन बनाकर आउट हो गई. इसके बाद भारतीय टीम 145 रन बना सकी और टीम की लीड 33 रन की हो गई. अब टीम इंडिया को ये मैच जीतने के लिए महज 49 रन की ही जरूरत है. मैच में अक्षर पटेल  ने 32 देकर पांच विकेट लिए, वहीं ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 48 रन देकर चार विकेट लिए. इन दोनों की शानदार गेंदबाजी से भारत ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड की दूसरी पारी 81 रन पर ऑलआउट कर दी. भारत को जीत के लिए 49 रनों का लक्ष्य मिला है. भारत ने पहली पारी में 145 रन बनाए थे और उसे 33 रनों की बढ़त हासिल हुई थी. लेकिन गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी जल्द खत्म कर दी. भारत की ओर से अक्षर और अश्विन के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : Akshar Patel ने लिए 10 विकेट, इंग्‍लैंड को संकट में ढकेला

अश्विन इसके साथ ही टेस्ट में 400 विकेट लेने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बन गए हैं. इंग्लैंड की पारी में बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 25 रन, जोए रूट ने 19, ओली पोप ने 12, जैक लीच ने नौ, बेन फोक्स ने आठ और डोमिनिक सिब्ले ने सात रन बनाए. भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट विकेट लेने वाले गेंदबाज अनिल कुंबले हैं, जिन्‍होंने 132 टेस्‍ट में 619 विकेट अपने नाम किए हैं, दूसरे नंबर पर कपिल देव हैं, जिनके नाम 131 टेस्‍ट में 434 टेस्‍ट विकेट हैं, वहीं हरभजन सिंह ने 103 टेस्‍ट में 417 विकेट अपने नाम किए हैं. रवि अश्‍विन को अपने 400 विकेट पूरे करने कलिए मात्र 77 टेस्‍ट ही खेलने पड़े और वे इस खास मुकाम पर पहुंच गए हैं.