News Nation Logo

BREAKING

INDvsAUS : रिकी पोंटिंग ने जमकर लताड़ा, बोले- डर को भगाना होगा

भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में दूसरा मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की आलोचना हो रही है. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपने देश के बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना की.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Dec 2020, 06:23:33 AM
Rickey ponting

Rickey ponting (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में दूसरा मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की आलोचना हो रही है. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना करने में नाकाम रहने के लिए अपने देश के बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना की और कहा कि उन्हें असफलता से बचने के लिए आउट होने के डर को दूर भगाना होगा. भारत ने एडीलेड में शर्मनाक हार के बाद दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करके शानदार वापसी की है. 

यह भी पढ़ें : भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट कहां होगा सिडनी या मेलबर्न, CA ने किया साफ

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा कि आस्ट्रेलिया ने एडीलेड में 195 वहीं यहां यानी मेलबर्न में 191 और 200 रन बनाए. यह टेस्ट क्रिकेट मैच की बल्लेबाजी नहीं है. और मेरी चिंता यह है कि उन्हें ये रन बनाने में बहुत समय लगा. यह मेरा मुख्य मुद्दा है. उन्होंने कहा कि उन्हें थोड़ा जज्बा दिखाना होगा. वे आउट होने से डर नहीं सकते. उन्हें निर्भीक होकर क्रीज पर उतरकर रन बनाने चाहिए और उन्हें ये रन 2.5 रन प्रति ओवर की दर से अधिक तेजी से बनाने होंगे. इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने एडीलेड और यहां (मेलबर्न) में 2.5 रन प्रति ओवर की दर से रन बनाए. उन्होंने भारत के खिलाफ पिछली सीरीज में भी ऐसा किया था और तब उन्हें हार मिली थी. मुझे लगता है कि उन्हें खेलने के अपने तरीके पर गौर करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें : युजवेंद्र चहल और धनश्री हनीमून पर निकले, एमएस धोनी और साक्षी से मिले 

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने एमसीजी पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. मैच के चौथे दिन मंगलवार को मेजबान आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेटने के बाद भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 2 विकेट गंवाकर 15.5 ओवरों में हासिल कर लिया. मैच की पहली पारी में 112 और दूसरी पारी में नाबाद 27 रन बनाने वाले रहाणे को मैन ऑफ द मैच चुना गया है.  मेलबर्न में यह भारत का अब तक का 14वां टेस्ट मैच था. भारत ने चार मैच जीते हैं. उसे आठ में हार भी मिली है जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं. भारतीय टीम के लिए दूसरा सबसे पसंदीदा ओवरसीज वेन्यू त्रिनिदाद एवं टोबैगो की राजधानी पोर्ट ऑफ स्पेन में स्थित क्वींस पार्क ओवल मैदान है, जहां भारत ने 13 में तीन टेस्ट जीते हैं. इस क्रम में तीसरे स्थान पर कोलम्बो का सिंघली स्पोर्ट्स क्लब मैदान है, जहां भारत ने 9 में से तीन टेस्ट जीते हैं.

(Input agency)

 

First Published : 29 Dec 2020, 06:41:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.