News Nation Logo

भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट कहां होगा सिडनी या मेलबर्न, CA ने किया साफ

मेलबर्न में दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है. अब तीसरे मैच की बारी है. चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट सात जनवरी से होना है.

Bhasha | Updated on: 30 Dec 2020, 06:23:18 AM
aus vs ind

aus vs ind (Photo Credit: ians)

सिडनी :

मेलबर्न में दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है. अब तीसरे मैच की बारी है. चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट सात जनवरी से होना है. इस बीच आशंका जताई जा रही थी कि कोरोना के नए मामले सामने आने के कारण तीसरा टेस्ट भी मेलबर्न में ही खेला जा सकता है, लेकिन अब इसको लेकर अपडेट आ गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट का आयोजन मंगलवार को सिडनी में ही कराने का फैसला किया. इसके साथ ही इन अटकलों पर विराम लग गया कि कोविड-19 के कारण सीमा पर कड़ी पाबंदियों के कारण ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट के लिए खिलाड़ियों की आवाजाही में मुश्किलों के कारण तीसरा टेस्ट मेलबर्न में ही हो सकता है.

यह भी पढ़ें :  युजवेंद्र चहल और धनश्री हनीमून पर निकले, एमएस धोनी और साक्षी से मिले 

क्रिसमस से पहले सिडनी के उत्तरी तटों पर कोविड-19 के मामलों में इजाफे के बाद मेलबर्न को तीसरे टेस्ट के स्थल के रूप में स्टैंडबाई पर रखा गया था. सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले के हवाले से क्रिकेट.कॉम.एयू ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के बीच कई चुनौतियों के बावजूद मुझे यह बताते हुए खुशी है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया पुरुष अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराने की राह पर है. चौथा और अंतिम टेस्ट क्वीन्सलैंड के ब्रिसबेन में खेला जाना है जिसने सिडनी से आने वालों के लिए सीमा पर कड़ी पाबंदियां लागू की हैं. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया पर टूटा संकट का पहाड़, 40 प्रतिशत जुर्माना लगा, चार WTC अंक भी कटे

हॉकले ने कहा कि सिडनी में जन स्वास्थ्य की स्थिति के आकलन को लेकर पिछले हफ्ते हमने नियमित रूप से बैठकें की और देश भर में सीमा पर पाबंदियों को लेकर इसके असर पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि अंत में, हमने फैसला किया है कि नए साल का टेस्ट सिडनी क्रिकेट मैदान पर ही होगा जिसका हाल में गुलाबी टेस्ट के आयोजन और खेल के तीसरे दिन जेन मैकग्रा दिवस मनाने का शानदार इतिहास रहा है.इससे पहले महामारी के बढ़ते मामलों ने गाबा में चौथे टेस्ट के आयोजन को खटाई में डाल दिया था क्योंकि क्वीन्सलैंड ने ग्रेटर सिडनी क्षेत्र से आने वाले लोगों के लिए अपनी सीमा बंद कर दी है. हॉकले ने कहा कि हमें भरोसा है कि यह मैच और ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट, दोनों सुरक्षित और सफल तरीके से खेले जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम खिलाड़ियों, अधिकारियों, स्टाफ और पूरे समुदाय की सुरक्षा को शीर्ष प्राथमिकता पर रखते हुए सीरीज का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराने के लिए हमारे साथ काम करने की इच्छा के लिए क्वीन्सलैंड सरकार के आभारी हैं. सिडनी क्रिकेट मैदान पर गुलाबी टेस्ट पारंपरा बन गया है और पिछले साल अपने 12वें साल में इसके जरिए मैकग्रा फाउंडेशन के लिए 12 लाख आस्ट्रेलियाई डॉलर जुटाए गए. 

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा का तीसरे टेस्ट में खेलना पक्का नहीं, रवि शास्त्री बोले गारंटी नहीं

मैकग्रा फाउंडेशन एक चैरिटी संस्था है जिसकी स्थापना पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने स्तन कैंसर के मरीजों की सहायता के लिए की है. मैकग्रा ने बयान में कहा, हम रोमांचित है कि वोडाफोन गुलाबी टेस्ट का आयोजन एससीजी पर ही होगा. यह गुलाबी टेस्ट का घर है और पिछले 12 साल में एससीजी पर मौजूद दर्शकों के जज्बे और सहयोग ने गुलाबी टेस्ट में बड़ी भूमिका निभाई है. गुलाबी टेस्ट के दौरान सिडनी क्रिकेट मैदान गुलाबी रंग में रंग जाता है.

First Published : 29 Dec 2020, 06:24:25 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs AUS AUS Vs IND