News Nation Logo
Banner

INDvsAUS : रविंद्र जडेजा पूरी सीरीज से बाहर, ऋषभ पंत को लेकर भी आया अपडेट 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट से टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि चोट के कारण रविंद्र जडेजा इस पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Jan 2021, 08:07:21 PM
ravindra jadeja scan bcci

ravindra jadeja scan bcci (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट से टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि चोट के कारण रविंद्र जडेजा इस पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं. वे न तो इस टेस्ट में वापसी कर पाएंगे और न ही अगले टेस्ट में खेलते हुए दिखाई देंगे, हालांकि चौथे टेस्ट के होने की संभावना काफी कम है.  इसके साथ ही ऋषभ पंत के बारे में बताया जा रहा है कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है. लेकिन अभी उनकी जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी रिद्धिमान साहा ही निभाएंगे. जब टीम इंडिया दूसरी बार बल्लेबाजी के लिए मैदान में आएगी, तब वे बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतर सकते हैं.  हालांकि टीम इंडिया के लिए ये अच्छी खबर नहीं है.

यह भी पढ़ें : शेन वार्न और एंड्रयू सायमंड्स ने उड़ाया लाबुशैन का मजाक, प्रसारणकर्ता ने मांगी माफी

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा को बल्लेबाजी करते हुए मिशेल स्टार्क की गेंद बाएं हाथ के अंगूठे पर लगी थी. वह 28 रन बनाकर नाबाद लौटे थे लेकिन गेंदबाजी करने नहीं आए. इस बीच चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि जब आप रवींद्र जडेजा जैसा गेंदबाज खो देते हैं तो यह आसान नहीं होता है. उन्होंने पहली पारी में चार विकेट लिए थे. वह एक छोर से लगातार एक ही जगह गेंदबाजी कर सकते हैं. वह ऐसे गेंदबाज हैं जो बल्लेबाजों पर खाली गेंद फेंकते हुए दबाव बनाते हैं. वह मैदान पर भी काफी अहम होते हैं सिर्फ गेंदबाज के तौर पर नहीं बल्कि फील्डर के तौर पर भी. उनका न होना बड़ा झटका है. पुजारा ने कहा कि जडेजा के बिना भारतीय बल्लेबाजी कमजोर है, खासकर तब जब मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा टीम में नहीं हैं.

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर किए गए गलत कमेंट, जानिए पूरा मामला

चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि अगर आप हमारा गेंदबाजी आक्रमण देखेंगे तो हमारी टीम में कई ऐसे हैं जो अपना पहला या दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं. वह सीख रहे हैं. वह गेंदबाजी में सुधार कर रहे हैं. हमारा गेंदबाजी आक्रमण कम अनुभवी है. यह एक अच्छा मौका है उनके लिए कि वह सीखें और सुधार करें. पुजारा ने कहा, टीम प्रबंधन और अजिंक्य ने गेंदबाजों से बात की है. आप उन पर ज्यादा दबाव नहीं डाल सकते. यह नवदीप सैनी का पहला मैच है और सिराज का दूसरा. हां वह गलती करेंगे. आपको सिर्फ उन्हें सैटल होने के लिए थोड़ी छूट देनी होगी खासकर तब जब आप सिडनी में गेंदबाजी कर रहे हैं, यह आसान नहीं है. इसलिए मैं उन पर ज्यादा दबाव नहीं बनाऊंगा. उन्हें कुछ और चीजें सीखनी होगी और मुझे पूरा भरोसा है कि वह सीखेंगे.

First Published : 09 Jan 2021, 08:07:21 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.