logo-image

INDvsAUS : नाथन लॉयन ने बताया तीसरे दिन का प्लान,  दरारों का उठाएंगे फायदा 

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने कहा है कि गाबा में भारत के साथ जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में वह ऑफ स्टंप के बाहर पड़ी दरार पर निशाना बनाकर वहां गेंदबाजी करके फायदा उठाना चाहते हैं.

Updated on: 16 Jan 2021, 04:26 PM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर Nathan Lyon ने कहा है कि गाबा में भारत के साथ जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में वह ऑफ स्टंप के बाहर पड़ी दरार पर निशाना बनाकर वहां गेंदबाजी करके फायदा उठाना चाहते हैं. अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे नाथन लॉयन की नजरें इस सीरीज में 400 विकेट लेने पर हैं. उन्होंने रोहित शर्मा को आउट करके अपना 397वां विकेट पूरा किया है.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : हिटमैन रोहित शर्मा पर भड़के सुनील गावस्कर, जानिए क्यों 

Nathan Lyon ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि  पिच पहले दिन ही तीसरे दिन जैसी लग रही थी. इसमें कुछ दरारें नजर आ रही थी, इसलिए मैंने इसे निशाना बनाने की कोशिश की. मैं आमतौर पर टिम पेन के दाएं दस्ताने पर गेंद करता हूं, जोकि आफ स्टंप के बाहर लगभग एक फीट की दूरी पर है. इस विकेट पर अच्छी दरारें हैं, इसलिए उम्मीद करता हूं कि यहां से मुझे कुछ मदद मिल सकती है. लॉयन ने कहा कि वह वह ऋषभ पंत के खिलाफ गेंदबाजी करने को लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि ऋषभ मेरे खिलाफ आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश करता है और मैं उनके खिलाफ गेंदबाजी करने को लेकर उत्साहित हूं. उनके साथ प्रतिस्पर्धा हमेशा से शानदार रहा है.
नाथन लॉयन के माता पिता भी गाबा में उनका 100वां टेस्ट मैच देख रहे हैं. उन्होंने कहा बायो बबल के कारण वह अपने माता पिता से नहीं मिल सकते हैं. नाथन लॉयन ने कहा कि मैं अपने माता पिता तथा सभी दोस्तों के साथ डिनर पर जाना चाहता था, लेकिन बायो बबल के कारण यह संभव नहीं है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS Brisbane Test:  टीम इंडिया के लिए तो ये बारिश अच्छी है, जानिए क्यों 

आपको बता दें कि गाबा की विकेट आने वाले दिनों में और भी टूट सकती है. भारत को शुक्रवार से शुरु हुए टेस्ट मैच में टॉस हारने के बाद फील्डिंग करनी पड़ी. टीम चौथी पारी खेलेगी और तेज व उछाल भरी पिच पर उसे बड़े लक्ष्य का सामना करना पड़ सकता है. पहले दिन के बाद ही विकेट पर दरारें देखी गईं, जो दूसरे दिन और भी बढ़ती हुई सी नजर आई थीं. अब तीसरे दिन जब मैच होगा तो क्या कंडीशन होगी, ये भी देखना होगा. ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान भी जब मार्नस लाबुशैन 37 के निजी स्कोर पर थे, तब नवदीप सैनी की गेंद एकदम दरार पर पड़ कर उठी और उनके बल्ले का किनारा लेकर गली में भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों में गई, हालांकि वो कैच कप्तान अजिंक्य रहाणे ने छोड़ दिया था. दूसरे दिन के खेल के बाद खुद मार्नस लाबुशेन ने भी कहा था कि जब मैं 37 रनों पर था, तब मुझे लगा कि विकेट से गेंद उछली. मैं कहूंगा कि यह विकेट सूखी हुई है. इससे दूसरे, तीसरे, चौथे, और पांचवें दिन परेशानी हो सकती है. मैंने गाबा की विकेट को कभी इस तरह का नहीं देखा. इसे देखकर लग रहा है कि यह सूखी है. 

यह भी पढ़ें : ग्रेग चैपल ने टिम पेन को फटकारा, बोले- लाखों बच्चों के लिए बेहतर उदाहरण रखिए 

आपको बता दें कि गाबा स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को बारिश के कारण तीसरे सत्र में एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका और स्टम्प्स की घोषणा कर दी गई. टी टाइम तक भारत अपनी पहली पारी में दोनों ओपनरों के विकेट गंवाकर 62 रन बना लिए थे. इसके बाद का खेल सम्भव नहीं हो सका क्योंकि बारिश लगातार जारी रही. दिन के अंतिम पहर में बारिश छूटी लेकिन मैदान खेल के लायक नहीं रहा.

(input ians)