logo-image

INDvsAUS Brisbane Test:  टीम इंडिया के लिए तो ये बारिश अच्छी है, जानिए क्यों 

भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को बारिश के कारण तीसरे सेशन में एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका और स्टम्प्स की घोषणा कर दी गई.

Updated on: 16 Jan 2021, 01:15 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को बारिश के कारण तीसरे सेशन में एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका और स्टम्प्स की घोषणा कर दी गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम को 369 रनों पर समेटने के बाद टी टाइम तक भारत अपनी पहली पारी में दोनों ओपनरों के विकेट गंवाकर 62 रन बना लिए थे. इसके बाद का खेल सम्भव नहीं हो सका क्योंकि बारिश लगातार जारी रही. दिन के अंतिम पहर में बारिश छूटी लेकिन मैदान खेल के लायक नहीं रहा.

यह भी पढ़ें : ग्रेग चैपल ने टिम पेन को फटकारा, बोले- लाखों बच्चों के लिए बेहतर उदाहरण रखिए 

अब मैच के दो दिन पूरे हो चुके हैं और तीन ही दिन शेष बचे हैं. अभी तक ऑस्ट्रेलिया की एक पारी खत्म हुई है और टीम इंडिया के दो विकेट गिरे हैं. अगर आने वाले तीन दिन भी कुछ ही देर के लिए बारिश हो गई तो मैच ड्रॉ की ओर जाता हुआ दिख रहा है. इस बीच खबर ये भी है कि बाकी के तीन दिनों में भी बारिश की आशंका जताई गई है. आज की नुकसान की भरपाई के लिए शेष तीन दिन का खेल निर्धारित समय से आधे घंटे पहले शुरू होगा. लेकिन टीम इंडिया के लिए ये बारिश अच्छी है और अगर मैच ड्रॉ की ओर जाता है तो फिर फिर सीरीज भी बराबरी पर खत्म हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS  : गाबा की पिच पर दरारें, टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी

आपको बता दें आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे. इस लिहाज से भारतीय टीम 307 रन पीछे है. टी टाइम तक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने दो और चेतेश्वर पुजारा ने आठ रन बनाए थे. भारत ने 26 ओवरों की सामना किया है. भारत ने मात्र 11 रनों पर शुभमन गिल (7) का विकेट गंवा दिया था. गिल को पैट कमिंस ने आउट किया. इसके बाद रोहित शर्मा (44) ने पुजारा के साथ मिलकर 49 रन जोड़े.

(input ians)