News Nation Logo

INDvsAUS : उमेश यादव की जगह नटराजन टीम इंडिया में, ऐलान हुआ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैच हो चुके हैं. अभी दो मैच बचे हुए हैं. इस बीच पता चला है कि घायल होकर सीरीज से बाहर हो चुके उमेश यादव की जगह नटराजन को टीम में शामिल किया गया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Jan 2021, 03:15:11 PM
natrajan

natrajan (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैच हो चुके हैं. अभी दो मैच बचे हुए हैं. इस बीच पता चला है कि घायल होकर सीरीज से बाहर हो चुके उमेश यादव की जगह नटराजन को टीम में शामिल किया गया है. यानी अब नटराजन टेस्ट में भी डेब्यू करते हुए नजर आएंगे. इसी सीरीज में नटराजन ने अपना वन डे डेब्यू भी किया था. हालांकि अभी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन पूरी संभावना है कि अगले टेस्ट में नटराजन ही खेलते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान की हार पर क्या बोले कोच मिस्बाह उल हक, जानिए यहां 

आपको बता दें कि तेज गेंदबाज उमेश यादव पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे. दूसरे टेस्ट में जब उन्हें चोट लगी थी, तभी तय हो गया था कि वे अब बाकी सीरीज के मैच नहीं खेलेंगे लेकिन गुरुवार को ही बीसीसीआई ने इस पर मोहर लगाई थी. इससे पहले मोहम्मद शमी भी चोट के कारण बाकी बची सीरीज से बाहर हो गए थे. मोहम्मद सिराज ने टेस्ट डेब्यू किया और अच्छी गेंदबाजी भी की. अब उमेश यादव की जगह नटराजन को जगह मिली है. हालांकि प्लेइंग इलेवन को लेकर शार्दुल का भी नाम चल रहा था. 

यह भी पढ़ें : Team India Schedule 2021 : यहां जानिए जनवरी से दिसंबर तक का शेड्यूल 

इससे पहले खबर सामने आई थी कि भारतीय टीम प्रबंधन तीसरे टेस्ट मैच के लिए उमेश यादव की जगह पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन पर उनसे अधिक अनुभवी शारदुल ठाकुर को तरजीह दे सकता है. नटराजन ने तमिलनाडु के लिए मात्र एक प्रथम श्रेणी मैच खेला है. वहीं शारदुल ठाकुर मुंबई के लिए लगातार घरेलू क्रिकेट खेलते आए हैं. शारदुल ने अभी तक 62 प्रथम श्रेणी मैचों में 206 विकेट लिए हैं. उन्होंने छह अर्धशतक भी जमाए हैं. लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में भारत के लिए खेलते हुए भी वह अच्छे बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं. 

यह भी पढ़ें : भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने बनाई नई रणनीति, मार्नस लाबुशेन बोले......

वहीं नटराजन नए यार्कर किंग के तौर पर उभरकर सामने आए हैं. उन्हें अपने डेब्यू में टीम के लिए अच्छा काम किया था, वहीं आईपीएल में तो उन्होंने अच्छे अच्छे बल्लेबाजों के पैर उखाड़ दिए थे. लेकिन क्या उन्हें अब टेस्ट डेब्यू का भी मौका मिलेगा, ये देखना दिलचस्प होगा. हालांकि नटराजन टेस्ट के लिए नेट बॉलर के रुप में शामिल थे. आईपीएल में अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 में शामिल किया गया लेकिन उसके बाद वनडे में भी उन्हें मौका दिया गया. नटराजन ने टीम इंडिया के लिए अभी तक एक वनडे खेला है जिसमें 2 विकेट हैं जबकि तीन टी-20 में 6 विकेट अपने नाम किए हैं. 

First Published : 01 Jan 2021, 03:15:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.