News Nation Logo
Banner

INDvsAUS : मार्नस लाबुशेन अब समझे टीम इंडिया की रणनीति, लेग स्टंप पर गेंदबाजी...

भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को 195 रनों पर ही ढेर कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में सबसे ज्यादा 48 रन बनाने वाले बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने भारतीय टीम की तारीफ की है.

IANS | Updated on: 26 Dec 2020, 06:32:28 PM
marnus labuschagne

Marnus Labuschagne (Photo Credit: ians)

मेलबर्न :

भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को 195 रनों पर ही ढेर कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में सबसे ज्यादा 48 रन बनाने वाले बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने भारतीय टीम की तारीफ की है और कहा कि उन्होंने लेग स्टम्प पर ज्यादा फील्डर लगा सीधी लाइन पर गेंदबाजी करते हुए ऑफ साइड में रन बनाने के ज्यादा मौके नहीं दिए. रविचंद्रन अश्विन ने तय रणनीति के तहत ऑस्ट्रेलिया के मुख्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को लेग स्लिप पर कैच कराया. मार्नस लाबुशेन ने कहा कि भारत ने लेग स्टम्प पर ज्यादा फील्डर रख नई नीति अपनाई.

यह भी पढ़ें : मोहम्मद सिराज से पहले अश्विन ने इसलिए की गेंदबाजी, जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा

क्रिकबज ने मार्नस लाबुशेन के हवाले से लिखा है, कुछ ऐसी चीज जिसका हमें जल्दी पता चल गया कि लोग नई सोच के साथ आ रहे हैं, खेल के बारे में अलग तरह से सोच रहे हैं. आज उन्होंने लेग स्टम्प पर ज्यादा फील्डर लगाए थे और काफी सीधी गेंदबाजी कर रहे थे. उन्हें हमें ऑफ स्टम्प पर ज्यादा मौके नहीं दिए. लाबुशेन ने कहा कि यह उन दिनों में से एक था जहां बल्लेबाजों को लंबा समय विकेट पर बिताना था. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, आप जानते हो कि आपको यहां लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी है. वह काफी सीधी लाइन पर गेंदबाजी कर रहे थे. आपको ऑफ साइड की तरफ रन बनाने के ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे. यह टेस्ट क्रिकेट का आर्ट है. इसलिए हम इसे पसंद करते हैं, क्योंकि यह गेंदबाजों के लिए लगातार चुनौती है कि वह बल्लेबाजों को रन बनाने से कैसे रोकें और उन पर दबाव बनाएं.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : टीम इंडिया को मिली तारीफ, विराट कोहली ने कहा....

लाबुशैन भारत के मोहम्मद सिराज का पहला टेस्ट विकेट बने. सिराज इस मैच के साथ टेस्ट में डेब्यू कर रहे हैं. लाबुशैन ने कहा कि गेंद 50वें ओवर तक स्विंग कर रही थी. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, गेंद ज्यादा स्विंग कर रही थी. गेंद सीम से उठ रही थी और आप उसे 50वें ओवर में भी स्विंग करते हुए देख सकते थे. यह एमसीजी पर आमतौर पर नहीं देखा जाता.

First Published : 26 Dec 2020, 06:32:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.