logo-image

INDvsAUS : सीरीज के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने BCCI को लिखी चिट्ठी, जानिए क्या कहा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से कहा गया है कि वैश्विक महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय दौरे से जुड़ी कई चुनौतियां हैं और हम इसके लिए भारतीय खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ का आभार व्यक्त करते हैं.

Updated on: 21 Jan 2021, 10:59 AM

सिडनी :

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सफल द्विपक्षीय सीरीज के समापन के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई का आभार जताया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोशल मीडिया पर एक पत्र पोस्ट किया है, जिसमें उसने सफल सीरीज के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद दिया है.  सीए ने अपने पत्र में कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट अपनी दोस्ती, विश्वास और प्रतिबद्धता के लिए हमेशा बीसीसीआई का आभारी रहेगा, जिन्होंने एक सीरीज के आयोजन में मदद करके दुनिया के लाखों लोगों को मुश्किल समय में खुशी मनाने का मौका दिया. 

यह भी पढ़ें : ढाका वनडे : बैन के बाद मैदान में उतरे शाकिब अल हसन, बने मैन ऑफ द मैच

पत्र में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से कहा गया है कि वैश्विक महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय दौरे से जुड़ी कई चुनौतियां हैं और हम इसके लिए भारतीय खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ का आभार व्यक्त करते हैं. पत्र सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले और अध्यक्ष अर्ल इडिंग्स के संबोधन के साथ शुरू किया है, जिसमें कोविड-19 महामारी के बावजूद सफलतापूर्वक दौरा करने के लिए बीसीसीआई का आभार व्यक्त किया गया है. भारत का आस्ट्रेलिया दौरा पिछले 27 नवंबर से शुरू हुआ था और यह मंगलवार तक चला. इस दौरान भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से और टी-20 सीरीज जीती. वहीं, आस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Retention की 8 सबसे बड़ी बातें एक क्लिक पर जानें 

सीए ने आगे कहा है कि पिछले नौ हफ्तों में, भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों ने वनडे और ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज पूरी की. इसके बाद सबसे बड़ी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में से एक में भाग लिया. कई सार्वजनिक स्वास्थ्य और लॉजिस्टिक चुनौतियों के बावजूद, बीसीसीआई ने सहयोग की भावना के साथ अंतर्राष्ट्रीय खेल के सबसे बड़े राजदूतों में से एक के रूप में अपनी स्थिति को बरकरार रखा. सार्वजनिक स्वास्थ्य और साजो सामान से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद बीसीसीआई ने अंतर्राष्ट्रीय खेल के सबसे बड़े दूत की अपनी ख्याति के अनुरूप सहयोग की भावना बनाए रखी. हम इसे संभव बनाने के लिए बीसीसीआई में अपने मित्रों के बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे. बोर्ड ने कहा कि सभी की तरफ से हम बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखने के लिए इस सीरीज में दिखाए गए साहस, दृढ़ता और कौशल के लिए भारतीय टीम को बधाई देते हैं.