logo-image

ढाका वनडे : बैन के बाद मैदान में उतरे शाकिब अल हसन, बने मैन ऑफ द मैच

बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. विश्व कप सुपर लीग में बांग्लादेश का यह पहला अंक है.

Updated on: 21 Jan 2021, 10:23 AM

ढाका :

प्रतिबंध के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे मैन आफ द मैच आलराउंडर शाकिब अल हसन (आठ रन पर चार विकेट) के बाद बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मेजबान बांग्लादेश ने बुधवार को शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. विश्व कप सुपर लीग में बांग्लादेश का यह पहला अंक है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Retention की 8 सबसे बड़ी बातें एक क्लिक पर जानें 

मेजबान बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम मेहमान वेस्टइंडीज की टीम के लिए छह खिलाड़ी इस मैच में अपना डेब्यू करने उतरे. इसके बाद मेजबान टीम ने मेहमान टीम को 32.2 ओवर में 122 रन पर ढेर कर दिया. वेस्टइंडीज के लिए के मेयर्स ने सर्वाधिक 40, रोवमन पॉवेल ने 28 और कप्तान जेसन मोहम्मद ने 17 रन बनाए. बांग्लादेश की ओर से शाकिब ने 7.2 ओवर में आठ रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए. शाकिब का घर में वनडे में यह 150वां विकेट है. उनके अलावा अपना पदार्पण मैच खेल रहे हसन महमूद ने तीन, मुस्ताफिजुर रहमान ने दो और मेहदी हसन ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Breaking: विराट कोहली की RCB से एरॉन फिंच रिलीज, देखें लिस्ट

123 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने 33.5 ओवर में चार विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया. टीम के लिए कप्तान तमीम इकबाल ने सर्वाधिक 44, शाकिब ने 19, मुश्फिकुर रहीम ने नाबाद 19, लिटन दास ने 14 और महमुदूल्लाह ने नाबाद नौ रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए अकील हुसैन ने सर्वाधिक तीन और कप्तान जेसन मोहम्मद ने एक विकेट अपने नाम किए. दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे शुक्रवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा.