News Nation Logo

INDVAUS : क्‍या अगला मैच खेलेंगे रवींद्र जडेजा, संजू सैमसन बोले- उन्हें चक्कर आ रहा था

टीम इंडिया ने पहले T20 मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 11 रन से हरा दिया. इसमें पहले बल्‍लेबाजी करने वाले रवींद्र जडेजा का बड़ा योगदान रहा, जिनकी बदौलत ही टीम 161 के स्‍कोर तक पहुंच पाई और उसके बाद रवींद्र जडेजा के कनकशन के तौर आए चहल ने गेंदबाजी की.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Dec 2020, 09:20:38 PM
Ravindra Jadeja ians

Ravindra Jadeja ians (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

Ravindra Jadeja injury update : टीम इंडिया ने पहले T20 मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 11 रन से हरा दिया. इसमें पहले बल्‍लेबाजी करने वाले रवींद्र जडेजा का बड़ा योगदान रहा, जिनकी बदौलत ही टीम 161 के स्‍कोर तक पहुंच पाई और उसके बाद रवींद्र जडेजा के कनकशन के तौर आए युजवेंद्र चहल ने गेंदबाजी की. उन्‍होंने उस वक्‍त गेंदबाजी शुरू की, जब मैच भारत की पकड़ से दूर जा रहा था, लेकिन इसके बाद उन्‍होंने एक एक कर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया और टीम इंडिया को मैच जिता दिया. एक तरह से कहें तो एक ही जगह पर खेलने वाले दो खिलाड़ियों ने मैच जिता दिया और कनकशन नियम भी भारत के पक्ष में ही गया. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : युजवेंद्र चहल को कब पता चला कि उन्‍हें गेंदबाजी भी करनी है 

इस बीच भारतीय टीम बाएं हाथ के खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की स्थिति को लेकर अभी ज्यादा कुछ बोल नहीं रही है. रविंद्र जडेजा को शुक्रवार को मनुका ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले T20 मैच में हेलमेट पर गेंद लग गई और इसी कारण युजवेंद्र चहल ने उनका स्थान लिया था. संजू सैमसन ने मैच के बाद कहा कि फिजियो उनकी स्थिति को बेहतर तरीके से जानते हैं. हमें अभी तक कोई जानकारी नहीं है. हमने रवींद्र जडेजा को चोटिल होते देखा. वह जब लौट कर आए तो कह रहे थे कि उन्हें चक्कर आ रहा है. हमें कनकनश सब्सीटियूट के लिए जाना पड़ा.

यह भी पढ़ें : INDvAUS Concussion : मोइजेस हेनरिक्स ने दावा सवाल, क्‍या रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल बराबर हैं

संजू सैमसन से जब पूछा गया कि क्या रवींद्र जडेजा दूसरे टी-20 मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे तो उन्होंने कहा कि इसे बारे में मैं आश्वस्त नहीं हूं. हमें जड्डू भाई को देखने होगा, वह कैसा महसूस कर रहे हैं और इसके बाद हम फैसला लेंगे. जडेजा की जगह आए युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच चुने गए. संजू सैमसन ने कहा कि टीम की यह मानसकिता है. हम बड़े पैमाने तय करते हैं. आपको जब भी बुलाया जाए आपको तैयार रहना चाहिए. युजवेंद्र चहल ने काफी मैच खेले हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : क्‍या है वो कनकशन का नियम, जिसने टीम इंडिया को दिला दी जीत 

रवींद्र जडेजा को स्टार्क की गेंद लगने से पहले ही लंगड़ाते हुए देखा जा सकता था. इसी कारण उन्होंने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर ब्रेक भी लिया था. ऐसा लग रहा था कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव है. जडेजा के स्थान पर चहल के आने से आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर और कप्तान एरॉन फिंच हैरान थे. दूसरी पारी शुरू होने से पहले मैच रैफरी डेविड बून से बात करते हुए इन दोनों को निराश देखा जा सकता था. एरॉन फिंच ने हालांकि इस मुद्दे को यह कहते हुए खत्म कर दिया कि, उनके डॉक्टर ने उन्हें मैच से बाहर कर दिया. आप डॉक्टरों के फैसले को चुनौती नहीं दे सकते. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस पर कहा कि इस मैच में युजवेंद्र चहल को खेलाने का कोई प्लान नहीं था. कनकशन अजीब है. आज इसने हमारे लिए काम किया.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 04 Dec 2020, 09:18:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.