News Nation Logo

INDvAUS : युजवेंद्र चहल को कब पता चला कि उन्‍हें गेंदबाजी भी करनी है 

रवींद्र जडेजा को मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर में हेलमेट पर गेंद लग गई थी और इसी कारण युजवेंद्र चहल को कनकशन खिलाड़ी के तौर पर खेलने का मौका मिला.

IANS | Updated on: 04 Dec 2020, 09:01:49 PM
yuzi chahal

yuzi chahal (Photo Credit: BCCI Twitter)

कैनबरा:

कनकशन सब्सीटियूट के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को मनुका ओवल मैदान पर पहले टी-20 मैच में अपनी फिरकी से मैच का पासा पलटने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा है कि उन्हें 15 मिनट पहले पता चला था कि वह गेंदबाजी करने वाले हैं. रवींद्र जडेजा को मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर में हेलमेट पर गेंद लग गई थी और इसी कारण युजवेंद्र चहल को कनकशन खिलाड़ी के तौर पर खेलने का मौका मिला. अपनी फिरकी से युजवेंद्र चहल ने एरॉन फिंच, स्टीव स्मिथ और मैथ्यू वेड जैसे अहम विकेट ले मैच को भारत की झोली में डाल दिया. तीन विकेट लेने वाले चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS Concussion : मोइजेस हेनरिक्स ने दावा सवाल, क्‍या रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल बराबर हैं

मैच के बाद युजवेंद्र चहल ने कहा कि शानदार एहसास, मेरे ऊपर किसी तरह का दबाव नहीं था. जब हमारी बल्लेबाजी चल रही थी तब पता चला की मैं खेलूंगा. 10-15 मिनट पहले पता चला की मैं गेंदबाजी करूंगा. मैंने अपनी वनडे सीरीज की गलतियों से सीखा जहां मैंने फ्लाइट के साथ गेंदबाजी की. युजवेंद्र चहल ने कहा कि पहली पारी में उनके स्पिनरों पर रन बनाना आसान नहीं था. मैंने अपनी रणनीति के हिसाब से गेंदबाजी की. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा था. आस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 150 रन ही बना पाई और मैच हार गई. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. टीम इंडिया का स्‍कोर 161 तक पहुंचाने में रविंद्र जडेजा का बड़ा योगदान रहा. उन्‍होंने 23 गेंदों का सामना किया और 44 रन ठोक दिए. लेकिन इससे पहले एक गेंद बल्‍ले से लगने के बाद उनके हेलमेट पर जा लगी. हालांकि इसके बाद भी बल्‍लेबाजी करते रहे और खड़े खड़े लंबे लंबे शॉट मारे. 

First Published : 04 Dec 2020, 09:01:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.