logo-image

INDvAUS : टीम इंडिया में ये है कमी, माइकल हसी ने कर दिया खुलासा

भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में तो किसी तरह 244 रन बना लिए थे, लेकिन दूसरी पारी में टीम सिर्फ 36 रन बनाकर ढेर हो गई जो टेस्ट की एक पारी में उसका सबसे कम स्कोर है.

Updated on: 21 Dec 2020, 06:00 PM

एडिलेड :

भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में तो किसी तरह 244 रन बना लिए थे, लेकिन दूसरी पारी में टीम सिर्फ 36 रन बनाकर ढेर हो गई जो टेस्ट की एक पारी में उसका सबसे कम स्कोर है. इस मैच को आस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीता. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी का मानना है कि फुटवर्क में आत्मविश्वास में कमी के कारण भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने में परेशानी हो रही है. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS 2nd Test : बाक्सिंग डे टेस्ट के मैन ऑफ द मैच को मिलेगा ये स्पेशल पदक

माइकल हसी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, भारतीय बल्लेबाज आमतौर पर अपना अगला पैर ज्यादा आगे नहीं निकालते जो कई बार आपको आस्ट्रेलियाई पिचों पर करना होता है. उनका पैर आधा आगे निकला हुआ होता है. विराट कोहली शायद एक अपवाद हैं. वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो अपने फुटवर्क को लेकर काफी आत्मविश्वासी हैं. उन्होंने कहा, लेकिन जब गेंदबाज गेंद को फुल लैंग्थ पर डालते हैं और तब भारतीय बल्लेबाजों की तरफ से ज्यादा फुटवर्क नहीं होता है तो तब बल्ले का किनारा लगने की संभावना ज्यादा होती है और यही हुआ है. 

यह भी पढ़ें : साल 2021 में इस टीम से खेलेंगे क्रिस गेल, जानिए डिटेल

हसी ने कहा कि आस्ट्रेलिया में फुटवर्क की कमी बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर देती है. बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, आस्ट्रेलिया में, जब पिचें नई होती हैं, आपकी 15-20 गेंदें सबसे ज्यादा मुश्किल होती हैं. एक बार जब आप उससे पार पा लेते हैं तो आपको लगता है कि आप रन कर सकते हैं. लेकिन उन 15-20 गेंदों को खेलना काफी मुश्किल हो सकता है. अगर आपका फुटवर्क सही नहीं है तो आप जल्दी पवेलियन लौट सकते हैं.