News Nation Logo

साल 2021 में इस टीम से खेलेंगे क्रिस गेल, जानिए डिटेल

दुनिया के सबसे ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल भले अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट न खेलते हों, लेकिन उनकी चर्चा लगातार होती ही रहती है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Dec 2020, 04:44:39 PM
Chris gayle instagram

Chris gayle instagram (Photo Credit: Chris gayle instagram )

नई दिल्ली :

दुनिया के सबसे ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल भले अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट न खेलते हों, लेकिन उनकी चर्चा लगातार होती ही रहती है. क्रिस गेल अभी भी दुनियाभर की लीग में खेलते हैं. जिसमें एक दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग मानी जाने वाली आईपीएल भी है. अब एक बार फिर आईपीएल एक नई टीम के साथ जुड़ने जा रहे हैं और हो सकता है कि फिर से उनका बल्ला आग उगलता हुआ नजर आए. इस बार क्रिस गेल आबुधाबी टी10 लीग में खेलते हुए नजर आएंगे. ये क्रिकेट लीग भी दुनिया में काफी फेमस है, इस बार ये टूर्नामेंट 28 जनवरी से शुरू होगा और छह फरवरी तक चलेगा. 

यह भी पढ़ें :  पृथ्वी शॉ ने आलोचकों को दिया जवाब, लिखा-समझ लीजिए कि आप.....

क्रिस गेल के साथ ही इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी नजर आएंगे. इससे पहले शाहिद अफरीदी लंका प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आए थे, हालांकि वे इस लीग को बीच में ही छोड़कर चले गए थे. तब बताया गया था कि उनके परिवार में कुछ दिक्कत है, इसलिए वे लंका प्रीमियर में एक टीम की कप्तानी छोड़कर पाकिस्तान चले गए थे.  अभी एक महीने पहले ही यूएई में आईपीएल 2020 खेला गया था, तब  दुबई, आबुधाबी और शारजाह में मैच खेले गए थे, इस बार आबुधाबी टूर्नामेंट के सारे मैच जैद क्रिकेट स्टेडियम में होंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में खेलेंगी कितनी टीमें, इस दिन होगा बड़ा फैसला!

इससे पहले क्रिस गेल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन ये टूर्नामेंट तो और भी छोटा होगा, देखना होगा कि इस बार क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी का जलवा देखने के लिए मिलेगा या नहीं. हालांकि क्रिस गेल ने इस बीच कहा है कि टूर्नामेंट जितना ही छोटा होता है, उतना ही मजा आता है. क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी ही नहीं, इस टूर्नामेंट में इनके अलावा भी पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ी खेलेंगे. इसमें ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शोएब मलिक भी खेलेंगे. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी तो आईपीएल में भी खेलते हैं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाड़ी नहीं. 

First Published : 21 Dec 2020, 04:44:39 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.