logo-image

INDvAUS T20 Video : संजू सैमसन बने सुपरमैन, देखिए कैसे बचा लिया छक्का 

तीसरे मैच में संजू सैमसन ने शानदार फील्डिंग का जलवा दिखाया.  मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने बड़ा शॉट खेला और गेंद हवा में ही छक्के के लिए जा रही थी.

Updated on: 08 Dec 2020, 03:26 PM

New Delhi:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और आखिरी टी20 मैच खेला जा रहा है. इससे पहले आईपीएल 2020 में कई मैचों में देश और दुनिया के फील्डर्स ने शानदार फील्डिंग का जलवा दिखाया था, लेकिन इस सीरीज में अभी तक ऐसा कुछ नहीं दिखा था, यहां तक कि कई बहुत आसान कैच तो टपका ही दिए गए थे. लेकिन तीसरे मैच में संजू सैमसन ने शानदार फील्डिंग का जलवा दिखाया. 
मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने बड़ा शॉट खेला और गेंद हवा में ही छक्के के लिए जा रही थी, इसी बीच संजू सैमसन ने हवा में छलांग लगाई और गेंद के बीच में हाथ अड़ा दिया. संजू सैमसन ने कैच भी पकड़ लिया, लेकिन जब उन्हें लगा कि वे नहीं रुक पाएंगे तो गेंद मैदान में फेंक दी.  ये सारा काम संजू सैमसन ने हवा में ही किया. वहीं ग्लेन मैक्सवेल को लग रहा था कि ये छक्का हो ही जाएगा, इसलिए वे रन के लिए भी नहीं भागे. इस तरह से संजू सैमसन ने अपनी टीम के लिए छह रन बचा लिए. 

ये भी पढ़ें: IND vs AUS : उमेश यादव ने चटकाए चार विकेट,  रिधिमान साहा का अर्धशतक, विराट की चिंता कम

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एससीजी पर खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारत ने पहले दो मैचों में जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले रखी है. इस मैच में आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच की वापसी हुई है, जो चोट के कारण दूसरे मैच में नहीं खेल पाए थे. भारत ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है. वहीं, आस्ट्रेलिया की ओर से फिंच की वापसी हुई है जबकि मार्कस स्टोयनिस को बाहर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: INDvAUS T20 Match : एमएस धोनी ने साल 2016 में किया था ये काम, अब विराट कोहली की बारी 

टीमें इस प्रकार हैं :
भारत : लोकेश राहुल (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, टी नटराजन, युजवेंद्र चहल.
आस्ट्रेलिया : एरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटीकपर), स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, डी आर्शी शॉर्ट, मोइसेस हेनरिक्स, डैनियल शम्स, सीन एबॉट, मिशेल स्वेप्सन, एंड्रयू टाई और एडम जाम्पा.