logo-image

IND vs AUS : उमेश यादव ने चटकाए चार विकेट,  रिधिमान साहा का अर्धशतक, विराट की चिंता कम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज रिधिमान साहा ने अपने हाथ मांजते हुए अर्धशतक जमाया, जबकि बाकी बल्लेबाज नाकाम रहे.

Updated on: 08 Dec 2020, 02:28 PM

सिडनी :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज रिधिमान साहा ने अपने हाथ मांजते हुए अर्धशतक जमाया, जबकि बाकी बल्लेबाज नाकाम रहे. आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पहला अभ्यास मैच मंगलवार को ड्रॉ रहा. आस्ट्रेलिया ए के मध्यम तेज गेंदबाज मार्क स्टीकेटी ने 37 रन देकर पांच विकेट लिए. पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके रिधिमान साहा ने भारत ए के लिए दूसरी पारी में सर्वाधिक 54 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने सौ गेंदों का सामना किया. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके जड़े. भारत ने पहली पारी में 59 रन से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी नौ विकेट पर 189 रन पर घोषित की. जवाब में आस्ट्रेलिया ए को 15 ओवर में 130 रन की जरूरत थी लेकिन तीसरे और आखिरी दिन का खेल समाप्त होने पर उसने एक विकेट पर 52 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें: आईएसएल के 11 में से 7 क्लबों का सट्टेबाजी कंपनियों से 'नाता' 

विराट कोहली की गैर मौजूदगी में पहले टेस्ट के बाद भारतीय टीम की कमान संभालने जा रहे उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में शतक के बाद 28 रन बनाए. पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा खाता भी नहीं खोल सके. पृथ्वी साव (19) और शुभमन गिल (29) ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े. कैमरन ग्रीन ने साव को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. चेतेश्वर पुजारा लंबे समय तक नहीं टिक सके और माइकल निसार ने उन्हें बोल्ड कर दिया. इसके बाद हनुमा विहारी क्रीज पर आए.  हनुमा विहारी ने 28 रन बनाए और निसार की गेंद पर जो बर्न्स को कैच दे बैठे. ग्रीन ने पहली पारी में शतक जड़ने के बाद गेंदबाजी से भी प्रभावित किया. 

ये भी पढ़ें: अंजू बॉबी जार्ज का बहुत बड़ा खुलासा, एक किडनी के सहारे सफलता

भारत के लिए पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले उमेश यादव ने दूसरी पारी में गिरा एकमात्र विकेट चटकाया. आस्ट्रेलिया ने कल आठ विकेट पर 286 रन बना लिए थे. ग्रीन 114 रन बनाकर खेल रहे थे जिन्होंने 15 रन और जोड़े. आस्ट्रेलिया ए ने पहली पारी नौ विकेट पर 306 रन पर घोषित की. भारत ने शुरूआत अच्छी की लेकिन विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे.