logo-image

INDvAUS : हार के बाद भी छा गए शार्दूल ठाकुर, ट्विटर होने लगे ट्रेंड 

टीम इंडिया की हार के बाद भी तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर मैच के बाद छा गए और बड़ी बात ये भी रही कि वे ट्विटर पर भी ट्रेंड करने लगे. दरअसल हार्दिक पांड्या और कप्‍तान विराट कोहली के रहते तो टीम मैच में थी, लेकिन इनके आउट होते ही मैच भी हाथ से निकल गया.

Updated on: 08 Dec 2020, 06:24 PM

नई दिल्‍ली :

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीसरे T20 मुकाबले में भारत को 12 रनों से हरा दिया. तीन मैचों की यह सीरीज हालांकि भारत ने 2-1 से अपने नाम कर ली है. भारत को जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन वह कप्तान विराट कोहली (85) की शानदार पारी के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 174 रन ही बना सकी और 12 रनों से मैच हार गई. हालांकि टीम इंडिया की हार के बाद भी तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर मैच के बाद छा गए और बड़ी बात ये भी रही कि वे ट्विटर पर भी ट्रेंड करने लगे. दरअसल हार्दिक पांड्या और कप्‍तान विराट कोहली के रहते तो टीम मैच में थी, लेकिन इन दोनों के आउट होते ही मैच भी हाथ से निकल गया, लेकिन बतौर गेंदबाज खेल रहे शार्दूल ठाकुर ने ऐसी बल्‍लेबाजी करके दिखाई कि सभी खुश हो गए. एक बार तो ऐसा ही लगने लगा कि अगर शार्दूल एक दो और शॉट मार देते तो मैच का रुख कुछ और ही होता. शार्दुल ठाकुर ने सात गेंद में 17 रन की पारी खेली. इसमें दो छक्‍के शामिल रहे. उन्‍होंने अपनी छोटी पारी में एक भी चौका नहीं मारा.

यह भी पढ़ें : INDvAUS T20 : क्‍यों हारी टीम इंडिया, यहां जानिए 5 सबसे बड़े कारण

तीसर T20 मैच में भारत की ओर सिर्फ कप्‍तान विराट कोहली ही चल सके. शिखर धवन ने 28 रन बनाते हुए विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की थी जबकि हार्दिक पांड्या (20) ने पांचवें विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की. विराट कोहली ने अपनी 61 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए. अंत में शार्दूल ठाकुर ने सात गेदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 17 रन बनाकर भारत की नैया पार लगाने की पूरी कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके. आस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्वीपसन ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : कार्तिक त्‍यागी की घातक गेंदबाजी, विल पुकोवस्की को लगा बाउंसर, मैच से बाहर

इससे पहले, मैथ्यू वेड के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 187 रनों का लक्ष्य रखा. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने खराब शुरुआत से उबरते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 186 रन बनाए. उसकी ओर से वेड ने सर्वाधिक 80 रनों का पारी खेली. वेड के अलावा स्टीवन स्मिथ ने 24 और ग्लैन मैक्सवेल ने 54 रन बनाए. वेड ने अपनी 53 गेंदों की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए जबकि स्मिथ ने 23 गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया.
कप्तान एरॉन फिंच एक मैच के विराम के बाद टीम में लौटे लेकिन वह खाता नहीं खोल सके. मैक्सवेल ने वेड का अच्छा साथ निभाया और 36 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए. वेड और मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए 53 गेंदों पर 90 रनों की साझेदारी की. भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने दो विकेट लिए. शार्दूल ठाकुर और टी. नटराजन को एक-एक सफलता मिली.

(इनपुट आईएएनएस)