logo-image
लोकसभा चुनाव

INDvAUS : कार्तिक त्‍यागी की घातक गेंदबाजी, विल पुकोवस्की को लगा बाउंसर, मैच से बाहर

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज के बाद अब टेस्‍ट मैच की बारी है. पहला टेस्‍ट मैच 17 दिसंबर से खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 08 Dec 2020, 04:59 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज के बाद अब टेस्‍ट मैच की बारी है. पहला टेस्‍ट मैच 17 दिसंबर से खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है. हालांकि अभी विल पुकोवस्की पहले टेस्‍ट से बाहर नहीं हुए हैं, लेकिन दिक्‍कतें जरूर बढ़ने वाली हैं. हालांकि फिलहाल इतना तो तय माना जा रहा है कि वे आने वाले दिनों में जो दूसरा अभ्‍यास मैच खेला जाएगा, उससे बाहर हो गए हैं. पहला टेस्‍ट मैच दिन रात का होगा और पिंक बॉल से खेला जाएगा. इसी टेस्‍ट के बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली वापस लौट आएंगे और उसके बाद टीम इंडिया बचे हुए तीन टेस्‍ट मैच बिना विराट कोहली के ही खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS T20 Video : संजू सैमसन बने सुपरमैन, देखिए कैसे बचा लिया छक्का 

भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्‍यू की दहलीज पर खड़े ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विल पुकोवस्की को भारत ए के विरूद्ध अभ्यास मैच के दौरान हेलमेट पर कार्तिक त्यागी का बाउंसर लगा, जिससे 11 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे अभ्यास मैच में वह नहीं खेल सकेंगे. विल पुकोवस्की का 17 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में खेलना तय माना जा रहा है चूंकि डेविड वॉर्नर चोट के कारण बाहर हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : उमेश यादव ने चटकाए चार विकेट,  रिधिमान साहा का अर्धशतक, विराट की चिंता कम

विल पुकोवस्की 23 रन पर खेल रहे थे जब कार्तिक त्यागी का बाउंसर 13वें ओवर में उनके सिर पर लगा. टीम डॉक्टर जान ओर्चार्ड ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि विल पुकोवस्की में कनकशन के हल्के लक्षण हैं लेकिन वह खुद बिना किसी सहायता के मैदान के बाहर गया. उन्होंने कहा कि हमारे मेडिकल रूम में उसकी देखभाल की गई. वह स्टाफ, टीम के साथियों और फोन पर परिवार से आराम से बात कर रहा था. वह आस्ट्रेलिया ए टीम के साथ रहेगा लेकिन दूसरा अभ्यास मैच नहीं खेलेगा. विल पुकोवस्की ने चोट लगते ही बल्ला छोड़ दिया और घुटनों के बल कुछ मिनट बैठे रहे.  मेडिकल टीम तुरंत पहुंच गई थी. वह अपने कैरियर में इससे पहले भी कनकशन चोट का शिकार हो चुके हैं.

(इनपुट आईएएनएस)