logo-image

INDvAUS : पहले टेस्ट के लिए शेन वॉर्न ने चुनी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में होगा. चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच डे नाइट का होगा, इसलिए ये मैच पिंक बॉल से खेला जाएगा.

Updated on: 13 Dec 2020, 06:31 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में होगा. चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच डे नाइट का होगा, इसलिए ये मैच पिंक बॉल से खेला जाएगा. पहले टेस्ट के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भारत वापस लौट आएंगे.  इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वन डे सीरीज हुई थी, इसमें पहले दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने तीसरा मैच जीत लिया था, इतना ही नहीं टी20 मैचों की सीरीज के पहले दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया ने टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया था. हालांकि ये बात सही है कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर असर पड़ेगा, लेकिन अभी जो अभ्यास मैच चल रहा है, उसमें भी विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं, लेकिन पहली पारी में खराब बल्लेबाजी के बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया के दो बल्लेबाजों ने शतक जड़े हैं.  इससे टीम इंडिया ने राहत की सांस ली है. 

यह भी पढ़ें : अंडर-19 विश्व कप 2022 क्वालीफिकेशन के लिए ICC ने जारी किया शेड्यूल 

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलिया के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है. शेन वॉर्न ने इस डे-नाइट टेस्ट के लिए मैथ्यू वेड और मार्कस हैरिस को बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना है. आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और विल पुकोवस्की पहले ही इस मैच से बाहर हो चुके हैं.
डेविड वार्नर को दूसरे वनडे के दौरान चोट लग गई थी. वहीं, विल पुकोवस्की भी भारत-ए के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच में चोटिल हो गए थे. प्रैक्टिस मैच में कार्तिक त्यागी की गेंद पुकोव्स्की के हेलमेट पर जा लगी थी, जिसके बाद वह कन्कशन टेस्ट से गुजरे और पहले टेस्ट से वह भी बाहर रह सकते हैं. आस्ट्रेलिया की ओर से जो बर्न्‍स के साथ पारी की शुरूआत करने को लेकर वॉर्न ने कैमरन ग्रीन या मैथ्यू वेड में से किसी एक को मौका देने की बात कही. शेन वॉर्न ने कहा कि एडिलेड के लिए मेरी टेस्ट टीम. मैं कैमरोन ग्रीन को अंतिम एकादश में देखना चाहूंगा. लेकिन उससे पहले देखना चाहूंगा कि पिच कैसी है. अगर टीम को लगेगा तो ग्रीन भी होंगे. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS A : तीन दिन के मैच में लगे चार शतक, ये रहा मैच का रिजल्ट 

पहले टेस्ट के लिए शेन वॉर्न का अंतिम एकादश : टिम पेन (कप्तान), जो बर्न्‍स, पैट कमिंस, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लौबुशेन, नाथन लायन, विल पुकोव्स्की, मार्कस हैरिस, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क.