News Nation Logo

BREAKING

INDvAUS : मोहम्मद कैफ ने टेस्ट टीम इंडिया के लिए कह दी ये बड़ी बात 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 36 रन पर ही सिमट गई थी. पहले टेस्ट में टीम इंडिया तीसरे ही दिन आठ विकेट से मैच गवां बैठी. इसको लेकर लगातार चर्चा हो रही है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Dec 2020, 09:52:04 AM
mohmmdkaif

mohmmdkaif (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 36 रन पर ही सिमट गई थी. पहले टेस्ट में टीम इंडिया तीसरे ही दिन आठ विकेट से मैच गवां बैठी. इसको लेकर लगातार चर्चा हो रही है. इतना ही नहीं, टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी भी नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर टीम को ऐसा क्या हुआ जो खिलाड़ियों ने इतना खराब प्रदर्शन किया.  इस पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज मयंक अग्रवाल रहे, जिन्होंने नौ रन बनाए थे. यानी कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया था.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : रोहित शर्मा पहुंचे ऑस्ट्रेलिया, इस दिन करेंगे मैदान में वापसी 

अब टीम इंडिया के पूर्व शानदार फील्डर रहे मोहम्मद कैफ ने भी इस पारी पर टिप्पणी की है. मोहम्मद कैफ ने कहा है कि 36/9 एडिलेड में चमकदार धूप में देखने के लिए मिला, ना कि शाम के वक्त जब लाइट जलनी शुरू होती हैं. शाम के वक्त को लेकर खिलाड़ी डरे हुए थे, लेकिन भारतीय टीम ने इतना खराब प्रदर्शन सुबह के वक्त किया. मोहम्मद कैफ ने लिखा है कि गुलाबी या लाल गेंद से बल्लेबाजी सही तकनीक और आपके स्वभाव के बारे में होती है. नेट पर या फिर लिमिटेड ओवर के खेल में आप चाहे जितना खेल लें, लेकिन टेस्ट के लिए आप इससे तैयार नहीं हो सकते. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS कोरोना वायरस : ब्रेट ली ने छोड़ी कमेंट्री, सिडनी टेस्ट पर खतरा!

इसके साथ ही सोनी स्पोट्र्रस से बात करते हुए मोहम्मद कैफ ने ये भी कहा है कि टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट में कुछ बदलाव भी करने चाहिए.  उन्होंने कहा कि आपके पास केएल राहुल और शुभमन गिल बैठे हुए हैं. मोहम्मद कैफ ने कहा कि पहले टेस्ट के बाद कप्तान विराट कोहली वापस भारत लौटेंगे, ऐसे में केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है. केएल राहुल ने पिछले दिनों आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था, वहीं उनके पास अच्छा खास अनुभव भी है. केएल राहुल के आने से टी की बल्लेबाजी मजबूत होगी. 

यह भी पढ़ें : रिकी पोंटिंग के मुरीद हुए दिनेश कार्तिक, IPL 2021 में क्या दिल्ली कैपिटल्स में जाएंगे! 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को गुलाबी गेंद से डे-नाइट में खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन शनिवार को आठ विकेट से हरा दिया था. मैच की चौथी पारी में आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 90 रन बनाने थे जो उसने दो विकेट खोकर 21 ओवरों में बना लिए. इसी के साथ उसने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे. उसके गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 191 रनों पर ढेर कर दिया था. भारतीय टीम दूसरी पारी में 53 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी लेकिन उसके बल्लेबाजों ने तीसरे दिन बेहद निराश किया और मेहमान टीम दूसरी पारी में महज 36 रन ही बना पाई. मोहम्मद शमी रिटायर्ड हर्ट हो गए जिसके कारण भारतीय पारी नौ विकेट पर 36 पर ही समाप्त कर दी गई.

First Published : 21 Dec 2020, 09:49:25 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.