logo-image

INDvsAUS : रोहित शर्मा पहुंचे ऑस्ट्रेलिया, इस दिन करेंगे मैदान में वापसी 

भारतीय टीम की हार के बीच एक अच्छी खबर भी सामने आ रही है. पता चला है कि टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और वे इस वक्त अपने क्वारंटीन का वक्त पूरा कर रहे हैं.

Updated on: 19 Dec 2020, 07:40 PM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खत्म हो गया है. इस मैच में टीम इंडिया कोतीसरे ही दिन आठ विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है और टीम इंडिया पिछड़ गई है. हालांकि भारतीय टीम की हार के बीच एक अच्छी खबर भी सामने आ रही है. पता चला है कि टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और वे इस वक्त अपने क्वारंटीन का वक्त पूरा कर रहे हैं. वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जल्द ही भारत वापस लौट आएंगे. विराट कोहली ने अपना साल 2020 का आखिरी मैच खेल लिया है. विराट कोहली अगले साल जनवरी में पिता बनने वाले हैं. इसलिए वे सीरीज को बीच में छोड़कर वापस लौट रहे हैें. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS कोरोना वायरस : ब्रेट ली ने छोड़ी कमेंट्री, सिडनी टेस्ट पर खतरा!

पहले टेस्ट में भारतीय टीम की बल्लेबाजी की कमर ही टूट गई. कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका.  हालत ये थी कि टीम दूसरी पारी में 36 रन पर ही सिमट गई. इससे पता चलता है कि आने वाले मैचों में भी विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि अच्छी बात ये है कि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और वे इस वक्त क्वारंटीन में हैं. रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट में तो टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे, क्योंकि तब तक उनका क्वारंटीन का वक्त पूरा नहीं हो पाएगा. लेकिन इसके बाद जब अगले साल सात जनवरी से सीरीज का तीसरा टेस्ट शुरू होगा तो रोहित शर्मा टीम के साथ होंगे. हालांकि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे दूसरे टेस्ट में कप्तानी करेंगे, इसलिए हो सकता है कि तीसरे और चौथे टेस्ट में भी अजिंक्य रहाणे ही कप्तानी करें.

यह भी पढ़ें : रिकी पोंटिंग के मुरीद हुए दिनेश कार्तिक, IPL 2021 में क्या दिल्ली कैपिटल्स में जाएंगे! 

बताया जाता है कि रोहित शर्मा 15 जनवरी की सुबह ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए थे. हालांकि रोहित अभी क्वारंटीन में हैं, इसलिए वे प्रैक्टिस भी नहीं कर पाएंगे. बताया जाता है कि उनका क्वारंटीन का वक्त 29 दिसंबर को पूरा होगा, उसके बाद वे अपनी टीम के साथ जुड़ सकते हैं और प्रेक्टिस भी कर पाएंगे.  इसलिए तीसरे टेस्ट में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. रोहित शर्मा करीब एक महीने से भी ज्यादा के वक्त के बाद मैदान पर वापसी करेंगे. 10 नवंबर को आईपीएल का फाइनल खेला गया था, उसमें रोहित शर्मा थे और अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी पारी खेलते हुए रोहित ने मुंबई इंडियंस को पांचवी बार आईपीएल का खिताब भी जिताया था. उसके बाद बाकी खिलाड़ी तो ऑस्ट्रेलिया चले गए, लेकिन रोहित शर्मा वापस भारत लौट आए थे.