News Nation Logo
Banner

INDvAUS : मार्नस लाबुशेन बोले, फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट खेलने से भारत के खिलाफ फायदा होगा

तीन वन डे मैचों की सीरीज में लगातार दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया के लिए राहत की खबर आ रही है. पता चला है कि आखिरी वन डे और तीन T20 मैचों में डेविड वार्नर और पैट कमिंस बाहर हो गए हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Nov 2020, 01:37:56 PM
Marnus Labuschen

Marnus Labuschen (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

तीन वन डे मैचों की सीरीज में लगातार दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया के लिए राहत की खबर आ रही है. पता चला है कि आखिरी वन डे और तीन T20 मैचों में डेविड वार्नर और पैट कमिंस बाहर हो गए हैं. इस बीच खबर आ रही है कि T20 सीरीज में डेविड वार्नर की गैरहाजिरी में मार्नस लाबुशेन ओपनिंग करने आ सकते हैं. हालांकि अभी इस पर पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता. साथ ही ऑस्ट्रेलिया के उभरते हुए स्टार मार्नस लाबुशेन का मानना है कि टॉप आर्डर के ज्यादातर खिलाड़ियों के प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने से घरेलू टीम को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में थोड़ा फायदा मिलेगा. मार्नस लाबुशेन ने रविवार को दूसरे वनडे में 61 गेंद में 70 रन का योगदान दिया, इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 51 रन से जीत हासिल की. वह तीन शेफील्ड शील्ड मैचों में दो शतक जड़ चुके हैं. सीरीज के अधिकारिक प्रसारक सोनी की ओर से वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस में लाबुशेन ने पीटीआई-भाषा की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि सीरीज से पहले कुछ मैच खेलने से निश्चित रूप से मदद मिलती है, इससे टी20 से वनडे और वनडे से चार दिवसीय क्रिकेट की टाइमिंग और रफ्तार को पता चलता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : तीसरे वन डे में टीम इंडिया की राह आसान, डेविड वार्नर और पैट कमिंस बाहर 

भारतीय खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग खेलने के बाद अब यहां वनडे खेल रहे हैं, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट न्यूजीलैंड में खेला था और उन्हें परिस्थितियों से वाकिफ होने के लिए बस तीन दिवसीय दो मैच ही मिलेंगे. मार्नस लाबुशेन ने कहा कि लेकिन इनमें से ज्यादातर खिलाड़ी ऐसा लंबे समय से कर रहे हैं, वे फॉर्मेट बदलने के बारे में नये नहीं हैं. मुझे हैरानी होगी, अगर वे जल्दी से फॉर्मेट के मुताबिक नहीं ढले. उन्होंने कहा कि मैं कहूंगा कि इससे थोड़ा फायदा मिलेगा, हमारे शीर्ष छह में से चार खिलाड़ी शील्ड क्रिकेट खेल रहे हैं और बल्लेबाजी ग्रुप के तौर पर उन्होंने वो लय हासिल कर ली है. 

यह भी पढ़ें : Ind Vs Aus: लोकेश राहुल ने बताया कि बल्लेबाजी में क्या करने की जरूरत है

डेविड वार्नर चोटिल होने के कारण अंतिम वनडे और आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में नहीं खेल पाएंगे और मार्नस लाबुशेन को अगर पारी का आगाज करने के लिए कहा जाता है तो उन्हें इससे कोई गुरेज नहीं है. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से अगर मुझे बल्लेबाजी का आगाज करने को कहा जाता है तो बिलकुल ऐसा करूंगा. यह एक ऐसा मौका है जिसका मैं लुत्फ उठाना चाहूंगा. हम अगले मैच में अपनी टीम का संतुलन देखेंगे, लेकिन मैं ऐसा (पारी का आगाज) करना पसंद करूंगा. 
ईएसपीएनक्रिकइंफो ने मार्नस लाबुशेन के हवाले से लिखा है कि निश्चित तौर पर, अगर मुझसे सलामी बल्लेबाजी करने के लिए पूछा जाता है तो मैं यह करना पसंद करूंगा. हम देखेंगे कि हमारी टीम अगले कुछ मैचों में किस तरह से खेलती है. लेकिन हां मैं इसका लुत्फ उठाऊंगा. उन्होंने कहा, नंबर-4 पर मेरा काम स्थिति को पढ़ना और उसके हिसाब से अपना खेल खेलना है. आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में 374 का स्कोर किया था और दूसरे वनडे में 389 रनों का.
उन्होंने कहा, जब मैं बल्लेबाजी करने आया था तब स्टीव स्‍मिथ बल्लेबाजी कर रहे थे. उस समय साझेदारी बनाने और उनके साथ खड़े रहने की बात थी. जब वह आउट हो गए तो मैंने और मैक्सवेल ने तेजी से रन बनाए. उन्होंने कहा, पारी के आखिरी में अपना काम करना अच्छा रहा. ऐसा करने का मुझे मौका नहीं मिलता. मुझे लगता है कि यह काफी अहम है.

(एजेंसी)

First Published : 30 Nov 2020, 01:36:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.