News Nation Logo
Banner

Ind Vs Aus: लोकेश राहुल ने बताया कि बल्लेबाजी में क्या करने की जरूरत है

राहुल ने मैच के कहा मैं खुद निजी रूप से बैठकर ये देखूंगा कि मैं कैसे कम से डॉट गेंदें खेलूं. एक खिलाड़ी के रूप में आप बेहतर होना चाहते हैं और आप अपनी टीम को जीत दिलाने के मौके देना चाहते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 30 Nov 2020, 10:21:14 AM
Team India

टीम इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में इस बार माना जा रहा था कि भारतीय टीम वनडे सीरीज में डंका बजाने वाली है लेकिन विराट एंड कंपनी का हाल जो हुआ वो सभी ने देखा. तीन मुकाबलों के वनडे सीरीज में टींम इंडिया अब 2-0 से पीछे है और अब आखिरी वनडे मैच 2 दिसंबर को होने वाला है. भारतीय के बल्लेबाजों ने शुरुआत अच्छी दी लेकिन छोटी पारियों को लंबी इनिंग में बदल नहीं पाए. अब टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के उपकप्तान लोकेश राहुल (Lokesh Rahul)  ने बल्लेबाजी को लेकर कुछ बातें कहीं है.

ये भी पढ़ें : विराट कोहली और केएल राहुल ने खुद को बचाया, गेंदबाजों को फंसाया

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे के बाद वो इस बात की समीक्षा करेंगे कि डॉट गेंदों की संख्या को कैसे कम किया जाए. राहुल ने 66 गेंदों पर 76 रन बनाए, लेकिन उन्होंने साथ ही 29 डॉट बॉल भी खेले और वो स्ट्राइक रोटेट करने में भी विफल रहे तथा भारत को रविवार को यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- घरेलू क्रिकेट के लिए BCCI का खाका, मुश्ताक अली 20 दिसंबर, रणजी 11 जनवरी से

राहुल ने मैच के कहा मैं खुद निजी रूप से बैठकर ये देखूंगा कि मैं कैसे कम से डॉट गेंदें खेलूं. एक खिलाड़ी के रूप में आप बेहतर होना चाहते हैं और आप अपनी टीम को जीत दिलाने के मौके देना चाहते हैं. अगर आप स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं और जितनी कम डॉट बॉल खेलेंगे, तो इससे आपकी टीम उतनी ही बेहतर स्थिति में होगी. 28 साल के राहुल ने आगे कहा कि हार के बावजूद भारतीय टीम का ड्रेसिंग रूम का माहौल अभी भी सकारात्मक है. उन्होंने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इसलिए बेहतर प्रदर्शन कर पाएगी क्योंकि उन्होंने घरेलू परिस्थितियों का अच्छी तरह से फायदा उठाया

ये भी पढ़ें- सुरेश रैना ने परिवार के साथ मालदीव में सेलिब्रेट किया बर्थडे, देखें खूबसूरत Photos और Videos

राहुल ने कहा ड्रेसिंग रूम का माहौल अभी भी सकारात्मक है. कभी-कभी टीम के रूप में आप यह स्वीकार करना सीख जाते हैं कि सामने वाली टीम ने बेहतर क्रिकेट खेला है. घरेलू परिस्थितियों के कारण उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला. हमने लंबे समय के बाद 50 ओवर का क्रिकेट खेला है. भारत ने अपनी पिछली वनडे सीरीज फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे तीनों मैच में हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा हम बहुत सारी चीजें कर रहे हैं, जोकि अच्छी है. हमें इन खूबसूरत विकेटों पर बेहतर गेंदबाजी करना होगी.

First Published : 30 Nov 2020, 09:48:08 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus