News Nation Logo
Banner

INDvAUS : मैच से पहले स्‍टीव स्‍मिथ को आ रहे थे बुरी तरह चक्कर, लेकिन फिर भी .....

ऑस्ट्रेलिया के शानदार बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ ने खुलासा किया कि भारत के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले उन्हें बहुत तेज चक्कर (वर्टिगो) आ रहे थे. उनका मैच में खेलना तय नहीं लग रहा था.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Nov 2020, 02:26:47 PM
Steve Smith IANS

Steve Smith IANS (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

ऑस्ट्रेलिया के शानदार बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ ने खुलासा किया कि भारत के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले उन्हें बहुत तेज चक्कर (वर्टिगो) आ रहे थे. उनका मैच में खेलना तय नहीं लग रहा था, जिसमें उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली. स्‍टीव स्मिथ के 64 गेंद में बनाए गए 104 रन से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को दूसरे वनडे में चार विकेट पर 389 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था और भारत को 51 रन से हराकर वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : मार्नस लाबुशेन बोले, फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट खेलने से भारत के खिलाफ फायदा होगा

मैच के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ ने कहा कि उन्हें क्रीज पर थोड़ी देर तक अच्छा नहीं लग रहा था. स्‍टीव स्मिथ ने लगातार दूसरा मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल करने के बाद क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि मैं नहीं जानता था कि मैं आज खेलूंगा. मुझे सुबह बहुत तेज चक्कर आ रहे थे और मुझे काफी परेशानी हो रही थी. स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि टीम के डॉक्टर लेग गोल्डिंग ने उनका उपचार कर राहत दिलाई जिसके लिए उन्होंने उनके सिर के लिए कई मूवमेंट कराए जो वर्टिगो (बिनाइन पैरोक्सीमल पॉजिशनल वर्टिगो- बीपीपीवी) के उपचार के लिए कराए जाते हैं. कान के अंदर समस्या से बीपीपीवी होता है. उन्होंने कहा कि डॉक्टर ने मुझे लगता है कि सुबह छह बार मेरे सिर को घुमाने की प्रक्रिया की. जिससे थोड़ा सुधार हुआ. खुश हूं कि मैं एक और अच्छी पारी खेल पाया और टीम की मदद कर पाया.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : तीसरे वन डे में टीम इंडिया की राह आसान, डेविड वार्नर और पैट कमिंस बाहर 

स्टीव स्मिथ दूसरे वन डे में मैन ऑफ द मैच चुने गए. इसके बाद स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि मुझे लगता है कि आखिरी पारी में मैं लोंग ऑन पर आउट हुआ था, एक करीबी एलबीडब्ल्यू भी था. मैंने आज मौके नहीं दिए. मैं पहली ही गेंद से अच्छा महसूस कर रहा था. एरॉन फिंच और डेविड वार्नर ने हमें एक बार फिर अच्छी शुरुआत दी. इससे मुझे आखिरी में तेजी से रन बनाने में मदद मिली. बीते दो मैचों में से इन दोनों ने हमें अच्छी शुरुआत दी. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, हम जानते हैं कि भारत की बल्लेबाजी अच्छी है और हमें बड़ा स्कोर चाहिए होगा. स्मिथ का आईपीएल अच्छा नहीं रहा था. वह राजस्थान रॉयल्स के लिए ज्यादा रन नहीं कर सके थे. स्मिथ ने कहा, आईपीएल में मैं गेंद को ज्यादा जोर से मारने की कोशिश कर रहा था. यहां मैं गेंद को बरीकी से खेल रहा हूं. यह मेरे लिए काम कर रहा है. टीम के लिए कुछ रन करना अच्छा है.

(इनपुट एजेंसी)

First Published : 30 Nov 2020, 02:18:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.